Move to Jagran APP

नकली नोटों के साथ क्राइम ब्रांच की टीम ने एक युवक को किया गिरफ्तार

आरोपित को नकली नोट आगे एक व्यक्ति को देने के लिए उसके साथियों ने दिए थे। यह नोट पहुंचाने का काम कमीशन लेकर करता था। इससे पहले यह जयपुर सहित कई अन्य जगह भी नकली नोट पहुंचा चुका है। आरोपित के साथी नकली नोटों की छपाई करते हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 07:00 PM (IST)
नकली नोटों के साथ क्राइम ब्रांच की टीम ने एक युवक को किया गिरफ्तार
शनिवार शाम क्राइम ब्रांच की सेक्टर-31 टीम के प्रभारी सब इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने की गिरफ्तारी।

गुरुग्राम (आदित्य राज)। क्राइम ब्रांच की सेक्टर-31 टीम ने 1,51,600 रुपये के नकली नोटों के साथ एक युवक को शुक्रवार रात सेक्टर-34 मार्बल मार्केट के नजदीक से गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान राजस्थान के नागौर जिले के गांव डिडवाना निवासी सराज के रूप में की गई। उसे शनिवार दोपहर अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ से नेटवर्क के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी।

prime article banner

शनिवार शाम क्राइम ब्रांच की सेक्टर-31 टीम के प्रभारी सब इंस्पेक्टर संजीव कुमार को सूचना मिली थी कि एक युवक नकली नोटों की डिलीवरी देने के लिए सेक्टर-34 इलाके में पहुंच रहा है। इसके बाद टीम बनाकर मौके पर भेजा गया। युवक के आते ही उससे पूछताछ की गई। उसके हाथ में एक बैग था। उसकी छानबीन की गई तो उसमें 200 रुपये के 758 नकली नोट थे। अधिकतर नोट के नंबर एक ही थे।

प्रारंभिक पूछताछ के मुताबिक आरोपित को नकली नोट आगे एक व्यक्ति को देने के लिए उसके साथियों ने दिए थे। यह नोट पहुंचाने का काम कमीशन लेकर करता था। इससे पहले यह जयपुर सहित कई अन्य जगह भी नकली नोट पहुंचा चुका है। आरोपित के साथी गुरुग्राम में ही कहीं नकली नोटों की छपाई करते हैं। सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम) प्रीतपाल का कहना है कि रिमांड के दौरान आरोपित के साथियों के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी। पूरे नेटवर्क को ध्वस्त करने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.