Move to Jagran APP

सीएम से शिकायत, दो साल इंतजार, नहीं बनी ग्रीन व्यू सोसायटी की सड़क

मुख्यमंत्री से सीएम विडो पर शिकायत करने के बाद भी सेक्टर-37 स्थित एनबीसीसी की ग्रीन व्यू सोसायटी के निवासी सड़क से महरूम हैं। 2 साल पहले सीएम विडो पर की गई शिकायत पर भी अधिकारियों ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 07:14 PM (IST)
सीएम से शिकायत, दो साल इंतजार, नहीं बनी ग्रीन व्यू सोसायटी की सड़क
सीएम से शिकायत, दो साल इंतजार, नहीं बनी ग्रीन व्यू सोसायटी की सड़क

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : मुख्यमंत्री से सीएम विडो पर शिकायत करने के बाद भी सेक्टर-37 स्थित एनबीसीसी की ग्रीन व्यू सोसायटी के निवासी सड़क से महरूम हैं। 2 साल पहले सीएम विडो पर की गई शिकायत पर भी अधिकारियों ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है। सड़क नहीं बनने से परेशान सोसायटी के निवासी शुक्रवार को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक जितेंद्र यादव, बादशाहपुर के विधायक व हरियाणा कृषि उद्योग निगम के चेयरमैन राकेश दौलताबाद से मिलने पहुंचे।

loksabha election banner

सेक्टर-37 में एनबीसीसी ने ग्रीन व्यू नाम से करीब 800 फ्लैट की सोसायटी बनाकर 2007 में लोगों को फ्लैट सौंपे थे। सोसायटी के एक तरफ दिल्ली-रेवाड़ी रेलवे लाइन है। जबकि दूसरी तरफ रामप्रस्था और बीपीटीपी सोसायटी है। सोसायटी में जाने के लिए कोई रास्ता नहीं है। यहां के निवासियों ने दो साल पहले मुख्यमंत्री को शिकायत कर उनकी सोसायटी का रास्ता बनवाने की गुहार लगाई थी। 25 अगस्त 2020 को सोसायटी के लोग हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक जितेंद्र यादव से 60 मीटर रोड बनाए जाने के संबंध में मिले थे। तब उन्होंने संबंधित अधिकारियों से बैठक कर तुरंत समाधान का आश्वासन दिया था।

सोसायटी के निवासी अब प्राधिकरण के प्रशासक जितेंद्र यादव से दोबारा मिलने पहुंचे। प्रशासक ने आश्वासन दिया है कि इस संबंध में वे पांच फरवरी को हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के भूमि अधिग्रहण अधिकारी, प्राधिकरण के संपदा अधिकारी, जिला नगर योजनाकार, मुख्य अभियंता, जीएमडीए के साथ इस मसले पर बैठक करेंगे। उसके बाद वह 6 फरवरी को सभी अधिकारियों के साथ मौके का दौरा करेंगे। लोगों के इस मसले को हल कराने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

----

हम दो साल से परेशान हो रहे हैं। मुख्यमंत्री तक को शिकायत कर ली। हमारी रोड बनाए जाने को कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है। अब आंदोलन का रास्ता ही अपनाना पड़ेगा।

-यादवेंद्र यादव, निवासी, ग्रीन व्यू सोसायटी

----

सोसायटी में जिस कच्चे रास्ते से जाते हैं। बरसात के दिनों में उसमें पानी भर जाता है। बिना बरसात के पूरे रोड पर धूल उड़ती रहती है। हम जाएं तो कहां जाएं।

-रणधीर सिंह, महासचिव, आरडब्ल्यूए, ग्रीन व्यू

-----

पिछले 10 साल से हम इस रोड की वजह से पूरी तरह से परेशान हो चुके हैं। सभी संबंधित अधिकारियों से रोड बनवाने के लिए गुहार भी लगा चुके हैं। कोई सुनने को तैयार नहीं है।

-नीरज गुप्ता, कार्यकारिणी, सदस्य आरडब्ल्यूए, ग्रीन व्यू सोसायटी

----

इतनी महंगी सोसायटी में फ्लैट लेने के बाद भी नारकीय जीवन जी रहे हैं। सोसासटी में जाने के लिए सड़क तक नहीं है। वैसे शहर को साइबर सिटी का नाम दिया जा रहा है। अधिकारी कोई भी सुनने को तैयार नहीं।

-संजीव सिघल, कार्यकारिणी सदस्य, आरडब्ल्यूए, ग्रीन व्यू सोसायटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.