Move to Jagran APP

गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर बैठक

गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव वर्ष को लेकर राज्य स्तरीय समारोह सिरसा में चार अगस्त को आयोजित होने जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jul 2019 07:44 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jul 2019 07:44 PM (IST)
गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर बैठक
गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव को लेकर बैठक

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : गुरुनानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव वर्ष को लेकर राज्य स्तरीय समारोह सिरसा में चार अगस्त को आयोजित होगा। इसे लेकर फरीदाबाद जिले के बड़खल विधानसभा क्षेत्र से विधायक सीमा त्रिखा ने विभिन्न गुरुद्वारों की प्रबंधक समितियों के अध्यक्षों व सदस्यों के साथ सोमवार को बैठक की। यह बैठक गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में हुई।

prime article banner

बैठक में गुरुद्वारा प्रबंधक समितियों ने सीमा त्रिखा को विश्वास दिलाया कि समारोह में गुरुग्राम जिला से बड़ी संख्या में लोग हिस्सा लेने पहुंचेंगे। इस पर विधायक ने कहा कि वह चाहती हैं कि गुरुग्राम के हर गुरुद्वारों से लोग सिरसा पहुंचें। वहां पर सुबह 9:00 बजे से प्रकाशोत्सव कार्यक्रम शुरू होगा। गुरु के जीवन दर्शन पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी।

विधायक ने कहा, सिरसा जाने के लिए सभी संगत को बसें मुहैया कराई जाएंगी। गुरुद्वारा प्रबंधक समितियां अपने-अपने गुरुद्वारा से जाने वाले लोगों की संख्या के साथ बसों की आवश्यकता की सूची गुरुग्राम उत्तरी के एसडीएम जितेंद्र कुमार को दें। उसके बाद बसों की व्यवस्था प्रशासन द्वारा करा दिया जाएगा।

गुरुदेव के 550वें प्रकाशोत्सव वर्ष के राज्य स्तरीय समारोह में केवल सिख ही नहीं बल्कि सभी जातियों व वर्गों के लोग हिस्सा लेंगे, क्योंकि गुरुनानक देव जी ने मानवता के कल्याण के लिए कार्य किया। वह किसी जाति या धर्म से बंधे हुए नहीं थे। यही कारण है कि गुरुद्वारों में किसी के भी साथ भेदभाव नहीं होता। इसके दरवाजे सभी के लिए खुले रहते हैं।

बैठक में सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, एसीपी राजेंद्र सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी प्रेमलता यादव, जनसपंर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा से उपनिदेशक आरएस सांगवान, गुरुद्वारा सिंह सभा गुरुद्वारा रोड के अध्यक्ष संतोख सिंह साहनी, सचिव स्वरूप सिंह मक्कड़, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेर दिल सिद्धु, उपाध्यक्ष हरविद्र सिंह, महासचिव महेंद्र सिंह, प्रबंधक हरेंद्र सिंह, ग्रंथी अरविद सिंह व गुरुचरण सिंह, डीएलएफ फेज-1 गुरुद्वारा के महासचिव कुलवीर सिंह, उपाध्यक्ष बीएस भाटिया सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK