Move to Jagran APP

शिकायतों के समाधान में तत्परता बरतें अधिकारी : निगमायुक्त

नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने बुधवार को अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि वे विभिन्न माध्यमों से जो भी शिकायतें प्राप्त होती हैं, उनका समाधान तत्परता से करवाएं। निर्धारित समय के दौरान शिकायतों का समाधान नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह निर्देश अपने कार्यालय में हरपथ, समीर पोर्टल, ट्वीटर, सरल पोर्टल, सीएम ¨वडो, सोशल मीडिया, ग्रीवेंस ट्रैकर, स्वच्छता एप एवं कॉल सेंटर के माध्यम से प्राप्त होने वाली

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 07:53 PM (IST)
शिकायतों के समाधान में तत्परता बरतें अधिकारी : निगमायुक्त
शिकायतों के समाधान में तत्परता बरतें अधिकारी : निगमायुक्त

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने बुधवार को अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि विभिन्न माध्यमों से जो भी शिकायतें प्राप्त होती हैं, उनका समाधान तत्परता से करवाएं। निर्धारित समय के अंदर शिकायतों का समाधान नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह निर्देश अपने कार्यालय में हरपथ, समीर पोर्टल, ट्विटर, सरल पोर्टल, सीएम ¨वडो, सोशल मीडिया, ग्रीवेंस ट्रैकर, स्वच्छता एप एवं कॉल सेंटर के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि अगर किसी अधिकारी की परफॉर्मेंस कमजोर रहती है तथा वह निर्धारित समय में शिकायतों का समाधान नहीं कर पाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। अधिकारियों को चाहिए कि वे समयबद्ध तरीके से शिकायतों का समाधान करें। बैठक में नगर निगम द्वारा 25 फरवरी से शुरू की जा रही महास्वच्छता मैराथन शहरी के बारे में भी विस्तार से चर्चा की गई। महास्वच्छता मैराथन 25 फरवरी को दोपहर 2 बजे रेलवे स्टेशन से शुरू होगी तथा लगातार 168 घंटे तक 24 रूटों पर लगभग 100 किलोमीटर क्षेत्र की सफाई करते हुए 4 मार्च को दोपहर 2 बजे खेड़कीदौला में इसका समापन किया जाएगा। इसके लिए टीमों का गठन करके प्रत्येक टीम को 6-6 घंटे कार्य करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

महास्वच्छता मैराथन में स्कूल, कॉलेज, आरडब्ल्यूए, गणमान्य नागरिक, दुकानदार, शैक्षणिक संस्थान, व्यवसायिक संस्थान से लेकर औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधि भाग ले सकते हैं। बैठक में अतिरिक्त नगर निगम आयुक्त वाइएस गुप्ता, संयुक्त नगर निगम आयुक्त मुकेश सोलंकी, रोहित यादव एवं र¨वद्र यादव आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.