Move to Jagran APP

जागरण प्रभाव: सरकारी जमीन पर लगे यूनीपोल नहीं हटे तो होगी कार्रवाई

निगम अधिकारियों का कहना है कि नोटिस में विज्ञापन एजेंसियों को परमिशन वाली जगह पर ही अपने यूनीपोल लगाने के लिए कहा जाएगा। अगर ग्रीन बेल्ट से विज्ञापन यूनीपोल नहीं हटे तो यूनीपोल को काटने की कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Aug 2022 07:50 PM (IST)Updated: Tue, 09 Aug 2022 07:50 PM (IST)
जागरण प्रभाव: सरकारी जमीन पर लगे यूनीपोल नहीं हटे तो होगी कार्रवाई
जागरण प्रभाव: सरकारी जमीन पर लगे यूनीपोल नहीं हटे तो होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नगर निगम क्षेत्र में 70 प्रतिशत विज्ञापन यूनीपोल सरकारी जमीन पर लगे हुए हैं। आरओडब्ल्यू (सड़क विस्तार आदि के लिए सड़क के साथ लगती जमीन) और ग्रीन बेल्ट में लगे विज्ञापनों के संबंध में सात अगस्त के अंक में दैनिक जागरण ने सरकारी जमीन पर लगे हैं 70 प्रतिशत विज्ञापन यूनीपोल शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद निगम अब विज्ञापन बायलाज 2018 की अवहेलना करने वाली विज्ञापन एजेंसियों को नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है। कुल 42 यूनीपोल ग्रीन बेल्ट में लगे हुए हैं। विज्ञापन बायलाज 2018 के मुताबिक ग्रीन बेल्ट, आरओडब्ल्यू में यूनीपोल या अन्य तरह के विज्ञापन नहीं लगाए जा सकते हैं। सोहना रोड सहित कई जगहों पर सड़क पर ही यूनीपोल खड़े कर दिए गए हैं, जिससे बड़ा हादसा हो सकता है। सोहना रोड, गोल्फकोर्स रोड, गोल्फ कोर्स रोड एक्सटेंशन, सेक्टर 62, 65, 67 और बहरामपुर क्षेत्र सहित कई अन्य जगहों पर अवैध विज्ञापन लगे हैं।

loksabha election banner

ग्रीन बेल्ट से यूनीपोल नहीं हटे तो काटे जाएंगे

निगम अधिकारियों का कहना है कि नोटिस में विज्ञापन एजेंसियों को परमिशन वाली जगह पर ही अपने यूनीपोल लगाने के लिए कहा जाएगा। अगर ग्रीन बेल्ट से विज्ञापन यूनीपोल नहीं हटे तो यूनीपोल को काटने की कार्रवाई की जाएगी। - ग्रीन बेल्ट और आरओडब्ल्यू में लगे यूनीपोल का सर्वे किया गया है। इनको हटाने के लिए विज्ञापन एजेंसियों को नोटिस भेजे जाएंगे।

अमरदीप सिंह, अतिरिक्त निगमायुक्त, गुरुग्राम।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.