Move to Jagran APP

टीकाकरण से उत्साहित है उद्योग जगत, पटरी पर लौटेगा काम

साइबर सिटी के उद्यमियों ने कोविड-19 को लेकर टीकाकरण अभियान शुरू होने को लेकर खुशी जताई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 08:42 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 08:42 PM (IST)
टीकाकरण से उत्साहित है उद्योग 
जगत, पटरी पर लौटेगा काम
टीकाकरण से उत्साहित है उद्योग जगत, पटरी पर लौटेगा काम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साइबर सिटी के उद्यमियों ने कोविड-19 को लेकर टीकाकरण अभियान शुरू होने को लेकर खुशी जताई है। उनका कहना है कि भले ही पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को यह टीका लगाया जा रहा है मगर, इसका सकारात्मक असर सभी पर पड़ा है। उद्योग जगत के लिए यह काफी उत्साहित करने वाला है। औद्योगिक इकाइयों में काम करने वालों के मन में कोरोना को लेकर जो मनोवैज्ञानिक भय का माहौल था वह इससे काफी हद तक दूर हुआ है।

prime article banner

कोरोना महामारी को लेकर घोषित किए गए लाकडाउन और उसके बाद भी काफी समय से औद्योगिक इकाइयों में काम शुरू नहीं हो पाया था। इससे औद्योगिक उत्पादन, इनका निर्यात और मांग तक में भारी गिरावट आ गई थी। त्योहारी सीजन आटोमोबाइल और वस्त्र उद्योग के क्षेत्र में सुधार होना शुरू हुआ। उद्यमियों का कहना है कि कोविड-19 वैक्सीन आने के बाद औद्योगिक बेहतरी की दिशा में तेजी से कदम बढ़ेंगे। इसकी पूरी उम्मीद है।

--

वैश्विक महामारी कोविड-19 ने उद्योगों जगत पर सबसे अधिक नकारात्मक प्रभाव डाला है। लंबे समय तक उद्योगों में कामकाज बंद रहा। इसका असर आज भी दिखाई दे रहा है। कोरोना वैक्सीन आने के बाद से उद्यमियों का हौसला बढ़ा है। अब रुकी हुई औद्योगिक गतिविधियां पटरी पर आएगी।

दीपक मैनी, प्रदेश महासचिव, एफआइआइ

--

कोरोना टीका लगने का सिलसिला शुरू होने से हर किसी को राहत मिली है। उद्योग जगत के लिए तो यह बहुत ही खुशी की बात है। औद्योगिक इकाइयों में काम तो चल रहा है मगर अब इस क्षेत्र का उत्साह और बढ़ेगा।

प्रवीण यादव, अध्यक्ष, गुड़गांव उद्योग एसोसिएशन

--

निश्चित रूप से यह बहुत खुशी की बात है कि कोरोना को स्वदेशी टीका देश में लगना शुरू हुआ है। आज दुनिया के कई देश भारत की ओर उम्मीद की नजर से देख रहे हैं। लंबे समय से बंद बिजनेस टूर जल्द ही शुरू हो जाएगा।

मनोज जैन, उद्यमी कोरोना की वैक्सीन आने के उद्योग जगत में काफी खुशी और उत्साह का माहौल है। औद्योगिक कर्मचारियों के मन में कोरोना को लेकर जो तमाम प्रकार की आशंकाएं थीं वह इससे काफी हद तक दूर हो गई हैं। जो कर्मचारी अपने गृह राज्य से अभी तक नहीं आएं हैं वह भी आने लगेंगे।

किशन कपूर, चेयरमैन, हरियाणा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.