हल्की बूंदाबांदी से भी कम नहीं हुआ वायु प्रदूषण

लोगों को आशा थी कि इंद्र देवता उन्हें जहरीली हवा से राहत दिलाएंगे लेकिन बृहस्पतिवार शाम को हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद भी वायु प्रदूषण कम नहीं हुआ।

JagranPublish: Fri, 03 Dec 2021 07:07 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 07:10 PM (IST)
हल्की बूंदाबांदी से भी कम नहीं हुआ वायु प्रदूषण

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: प्रशासन के लाख दावे वायु प्रदूषण के स्तर को कम नहीं कर पाए तो लोगों को आशा थी कि इंद्र देवता जहरीली हवा से राहत दिलाएंगे लेकिन बृहस्पतिवार शाम को हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद भी वायु प्रदूषण कम नहीं हुआ। लगा था कि तेज बारिश होगी तो प्रदूषण खत्म हो जाएगा।

शुक्रवार को पीएम 2.5 का स्तर 333 दर्ज किया गया। हालांकि बृहस्पतिवार को 403 दर्ज किया गया था। मानेसर में पीएम 2.5 का स्तर 338 दर्ज किया गया। एक माह से अधिक समय हो चुका है जहरीली हवा में सांस लेने को लोग मजबूर हैं। इसी लिए बारिश का इंतजार किया जा रहा है ताकि प्रदूषण का स्तर कम हो सके। बृहस्पतिवार को आशा थी कि राहत मिलेगी लेकिन जहरीली हवा से राहत नहीं मिली। इतनी बारिश भी नहीं हुई कि पेड़ों के पत्तों पर जमीन मिट्टी धुल जाए।

आगामी आदेश तक स्कूल बंद

जासं, गुरुग्राम: बढ़ते प्रदूषण के कारण स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी, गुरुग्राम शशि अहलावत ने बताया कि शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा अधिकारी और जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को आगामी आदेश तक स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले के सभी निजी और सरकारी स्कूलों के प्रिसिपल को निर्देश दिए गए हैं कि वह आनलाइन कक्षाओं के लिए बनाए गए वाट्सएप ग्रुप में स्कूल बंद की सूचना भेज दें। अगर कोई स्कूल खुला मिलता है उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

गांजा के साथ एक गिरफ्तार

संस, बादशाहपुर: बादशाहपुर थाना के उप निरीक्षक संजीव मुख्य सिपाही दीपक, सिपाही रविद्र, सोनू, रवि के साथ बेगमपुर खटोला के पास गश्त कर रहे थे। उसी दौरान किसी व्यक्ति ने बेगमपुर खटोला में एक व्यक्ति द्वारा गांजा बेचे जाने की सूचना दी। उप निरीक्षक संजीव ने अपनी टीम के साथ वहां छापा मारा। बादशाहपुर के नायब तहसीलदार अजय मलिक को भी मौके पर बुला लिया गया। अजय मलिक की निगरानी में तलाशी ली गई, तो उस व्यक्ति के कब्जे से 800 ग्राम गांजा मिला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित ने अपना नाम बेगमपुर खटोला का रहने वाला होशियार बताया है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम