Move to Jagran APP

फिर सामने आया कुख्यात गैंगस्टर कौशल के गैंग का नाम

हत्या हत्या के प्रयास रंगदारी लूट अपहरण सहित कई वारदातों में आरोपित कुख्यात गैंगस्टर कौशल के गैंग का नाम एक बार फिर रंगदारी मांगने के मामले में सामने आया है। इस बार हरियाणा के इलाके में नहीं बल्कि दिल्ली के इलाके में संचालित मिठाई की दुकान में गोली चलाकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। मिठाई की दुकान के संचालक गुरुग्राम के ही रहने वाले हैं। प्रारंभिक जांच के मुताबिक कौशल के गुर्गों ने ही मिठाई की दुकान में गोली चलाई है। साथ ही पर्ची देकर उसके माध्यम से एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। इस तरह के आरोप एक साल पहले तक कौशल गैंग के ऊपर लगते रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 04:18 PM (IST)
फिर सामने आया कुख्यात गैंगस्टर कौशल के गैंग का नाम
फिर सामने आया कुख्यात गैंगस्टर कौशल के गैंग का नाम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी, लूट, अपहरण सहित कई वारदातों में आरोपित कुख्यात गैंगस्टर कौशल के गैंग का नाम एक बार फिर रंगदारी मांगने के मामले में सामने आया है। इस बार हरियाणा नहीं बल्कि दिल्ली के इलाके में संचालित मिठाई की दुकान में गोली चलाकर एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई है। मिठाई दुकान के संचालक गुरुग्राम के ही रहने वाले हैं। प्रारंभिक जांच के मुताबिक कौशल के गुर्गों ने ही मिठाई की दुकान में गोली चलाई है। साथ ही पर्ची देकर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई है। इस तरह के आरोप एक साल पहले तक कौशल गैंग के ऊपर लगते रहे हैं।

loksabha election banner

एक साल पहले तक गुरुग्राम व आसपास के इलाकों में कुख्यात गैंगस्टर कौशल व उसके गैंग का खौफ था। उसकी व उसके गैंग के कई सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद से आपराधिक मामलों में काफी कमी आ गई थी। बताया जा रहा है कि फिर से गैंग दिल्ली व आसपास के इलाकों में धीरे-धीरे सक्रिय होने लगा है। दिल्ली की वारदात में कौशल गैंग की ही भूमिका है, यह तो जांच से ही साफ होगा, लेकिन प्रारंभिक जांच के मुताबिक उसके गैंग के ऊपर ही शक की सूई है।

कई हत्या मामलों में कौशल गैंग का नाम

गुरुग्राम के कई हत्या मामलों में कौशल गैंग का ही नाम है। पिछले कुछ सालों के दौरान गैंगस्टर बिदर गुर्जर के भाई की हत्या, गैंगस्टर जेडी की हत्या, बुकी विजय उर्फ तांत्रिक की हत्या में भी कौशल गैंग का ही नाम सामने आया है। रेवाड़ी के पुष्पांजलि अस्पताल में गोलीबारी करने में भी कौशल गैंग का नाम सामने आया था। पिछले साल वाट्सएप कॉल करके शहर के एक नामी बेकरी संचालक से 50 लाख रुपये मांगने के मामले में भी उसके गैंग का ही नाम सामने आया था।

................

गिरफ्तारी के बाद से किसी भी मामले में सीधे-सीधे कौशल या उसके गैंग का नाम सामने नहीं आया है। दिल्ली इलाके में मिठाई की दुकान में गोली चलाने की वारदात में कौशल गैंग की भूमिका है, इस बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है। जब गुरुग्राम से संबंधित किसी मामले में उसका नाम आएगा तो फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-- प्रीतपाल, सहायक पुलिस आयुक्त (क्राइम), गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.