Move to Jagran APP

डीएलएफ को 31 दिसंबर तक दिए काम पूरा करने के निर्देश

30 जून को कालोनी टेकओवर करने की डेडलाइन के बाद अब मुख्य अभियंता ने डीएलएफ प्रबंधन से अधिकारियों से सख्त लहजे में कहा कि 31 दिसंबर तक डीपीआर के तहत होने वाले सभी बकाया विकास कार्यो को पूरा कर लें।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 07:19 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 07:27 PM (IST)
डीएलएफ को 31 दिसंबर तक दिए काम पूरा करने के निर्देश
डीएलएफ को 31 दिसंबर तक दिए काम पूरा करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: डीएलएफ फेज एक से तीन कालोनी को टेकओवर करने को लेकर मंगलवार को नगर निगम के मुख्य अभियंता ठाकुर लाल शर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई। 30 जून को कालोनी टेकओवर करने की डेडलाइन के बाद अब मुख्य अभियंता ने डीएलएफ प्रबंधन से अधिकारियों से सख्त लहजे में कहा कि 31 दिसंबर तक डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) के तहत होने वाले सभी बकाया विकास कार्यो को पूरा कर लें। यदि काम पूरा नहीं किया तो भी जनवरी के पहले सप्ताह में टेकओवर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इस बीच फाइनल टेकओवर होने तक डीपीआर के अतिरिक्त होने वाले व अपग्रेडेशन कार्यो को नगर निगम पहले की तरह शुरू करेगा।

loksabha election banner

डीएलएफ प्रबंधन के अधिकारियों की तरफ से डीपीआर के तहत किए गए विकास कार्यों को पूरा ब्योरा निगम मुख्य अभियंता को सौंपा गया। डीएलएफ प्रबंधन की ओर से डीपीआर के काम पूरा करने के लिए 31 मार्च तक का समय मांगा लेकिन मुख्य अभियंता ने 31 दिसंबर तक काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

निगम पार्षद रमा रानी राठी ने कहा कि डीएलएफ लंबे समय से टेकओवर की प्रक्रिया को लटका रहे हैं। स्थानीय निवासियों की शिकायतों की लंबी लिस्ट है लेकिन उनका समाधान नहीं हो पा रहा है। विशेष तौर पर डीएलएफ फेज एक में जी ब्लाक, डीएलएफ फेज दो में जे व एल ब्लाक की सड़कों का नवनिर्माण का कार्य भी अभी तक बचा हुआ है। वहीं एफएआर बढ़ने की वजह से बुनियादी सुविधाओं के इंफ्रास्ट्रक्चर पर काफी दबाव बढ़ गया है जिससे इंफ्रास्ट्रक्चर अपग्रेडेशन की सख्त जरूरत है। कई ब्लाक में पानी की विशेष समस्या है जहां अंडरग्राउंड टैंक बनाने की आवश्यकता है। नगर निगम की तरफ से यह कार्य प्राथमिकता पर शुरू किए जाने चाहिए। इसी प्रकार वार्ड 35 की पार्षद प्रतिनिधि ने कहा कि उनके इलाके के सड़कों का कार्य अगले तीन महीने में किसी भी सूरत में पूरा होना चाहिए और डीपीआर के हिसाब से जो भी बचे हुए कार्य है, उन्हें भी डीएलएफ प्रबंधन जल्द से जल्द पूरा करें।

इसमें नगर निगम की तरफ से मुख्य अभियंता के अलावा अधीक्षण अभियंता विवेक गिल, निगम पार्षद वार्ड 34 रमा रानी राठी, वार्ड 35 से निगम पार्षद कुसुम यादव के प्रतिनिधि लीलू सरपंच, डीएलएफ प्रबंधन की तरफ से मेजर जनरल विरेन्द्र सिंह, उप-महाप्रबंधक विकास यादव, उप-महाप्रबंधक आनंद कुमार प्रबंधक, अनिश धाम वाइस प्रेसिडेंट, प्रमोद कुमार उप-प्रबंधक, अनिल यादव, एके मुदगिल मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.