Move to Jagran APP

इस महीने खुल जाएगा एमजी रोड अंडरपास

इफको चौक के नजदीक एमजी रोड अंडरपास इस महीने के भीतर चालू करने का लक्ष्य भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने रखा है। इसके लिए हर स्तर पर तैयारी तेज कर दी गई है। यही नहीं इफको चौक पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर को भी 15 मार्च तक चालू करने का लक्ष्य रखा गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 05:59 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 05:59 PM (IST)
इस महीने खुल जाएगा एमजी रोड अंडरपास
इस महीने खुल जाएगा एमजी रोड अंडरपास

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम : इफको चौक के नजदीक एमजी रोड अंडरपास इस महीने के भीतर चालू करने का लक्ष्य भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने रखा है। इसके लिए हर स्तर पर तैयारी तेज कर दी गई है। यही नहीं इफको चौक पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर को भी 15 मार्च तक चालू करने का लक्ष्य रखा गया है।

loksabha election banner

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे स्थित इफको चौक से ट्रैफिक जाम की समस्या को पूरी तरह दूर करने के लिए दो साल पहले तीन फ्लाईओवर एवं एक अंडरपास का निर्माण शुरू किया गया था। इनमें से दो फ्लाईओवर चालू हो चुके हैं। बिजली के टावरों की वजह से एक फ्लाईओवर एवं पेट्रोल पंप की वजह से अंडरपास का निर्माण पूरा नहीं हो पाया था। अब दोनों बाधाएं दूर होने से निर्माण कार्य तेज कर दिए गए हैं। सबसे पहले अंडरपास का निर्माण पूरा किया जाएगा। इसके लिए निर्माण कंपनी से कहा गया है कि हर हाल में 28 फरवरी से पहले काम पूरा करना है। फ्लाईओवर को चालू करने के बारे में कहा गया है कि हर हाल में 15 मार्च तक काम पूरा हो जाना चाहिए।

. अंडरपास एवं फ्लाईओवर का निर्माण जल्द से जल्द पूरा हो, इसके लिए पूरी ताकत झोंक दी गई है। दोनों के चालू होने के बाद इफको चौक पूरी तरह ट्रैफिक जाम मुक्त हो जाएगा। यदि रुकावट नहीं होती तो दोनों कार्य कब के पूरे हो जाते।

-एके शर्मा, निदेशक (प्रोजेक्ट), एनएचएआइ, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.