Move to Jagran APP

मुठभेड़ के बाद बोड़ा गैंग के पांच बदमाश गिरफ्तार

कैब में सवारी को बैठाकर लूटने वाले बोड़ा गैंग के पांच बदमाशों को क्राइम ब्रांच-9 की टीम ने मंगलवार रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। सभी दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर 32 माइलस्टोन के नजदीक किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो एक ने फाय¨रग कर दी। गोली क्राइम ब्रांच के प्रभारी राजकुमार की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी। गैंग का सरगना अजय उर्फ बोड़ा भागने के चक्कर में गिर गया

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 07:50 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 07:50 PM (IST)
मुठभेड़ के बाद बोड़ा गैंग के पांच बदमाश गिरफ्तार
मुठभेड़ के बाद बोड़ा गैंग के पांच बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कैब में सवारी को बैठाकर लूटने वाले बोड़ा गैंग के पांच बदमाशों को क्राइम ब्रांच-9 की टीम ने मंगलवार रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। सभी दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर 32 माइलस्टोन के नजदीक किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तो एक ने फाय¨रग कर दी। गोली क्राइम ब्रांच के प्रभारी राजकुमार की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी। गैंग का सरगना अजय उर्फ बोड़ा भागने के चक्कर में गिर गया, जिससे उसके पैर में काफी चोट लगी है। इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से एक एसेंट कार, दो कट्टे, एवं पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। बोड़ा को इलाज के लिए जिला नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बोड़ा को छोड़कर सभी को बुधवार अदालत में पेश किया गया, जहां से सभी को न्यायिक हिरासत में भोंडसी जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

पिछले कई महीनों से कैब में सवारी को बैठाकर लूटने के साथ महिलाओं से चेन स्नै¨चग की शिकायत बढ़ गई है। क्राइम ब्रांच-9 की टीम ऐसे गिरोह के पीछे लगी हुई है। मंगलवार देर शाम क्राइम ब्रांच के प्रभारी राजकुमार को सूचना मिली कि 32 माइलस्टोन के नजदीक एसेंट कार खड़ी है। उसमें पांच युवक हथियार के साथ बैठे हैं। वे किसी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस को देखते हुए सभी कार में निकलकर इधर-उधर भागने लगे। इसी बीच योगेश नामक बदमाश ने गोली चला दी। गैंग का सरगना बोड़ा भागने के चक्कर में गिर गया। इसके बाद सभी को चारों तरफ से घेर लिया गया। योगेश दिल्ली के बिजवासन गांव का रहनेवाला है जबकि गैंग का सरगना अजय उर्फ बोड़ा गुरुग्राम के ही गांव चौमा का निवासी है। अन्य बदमाशों की पहचान पालम विहार में रह रहे मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के गांव उमरी निवासी आकाश उर्फ अर्जुन, दिल्ली के बिजवासन निवासी राहुल एवं गुरुग्राम के न्यू पालम विहार निवासी अर्जुन सैनी के रूप में की गई। एक सप्ताह पहले भी दिया था वारदात को अंजाम

पूछताछ से ही साफ हुआ कि बोड़ा गैंग के सभी बदमाश हैं और गैंग का सरगना अजय उर्फ बोड़ा है। गैंग न केवल कैब में बैठाकर सवारियों को लूटता है बल्कि महिलाओं से चेन की झपटमारी भी करता है। पिछले सप्ताह ही गुगल बिल्डिंग स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत वरिष्ठ प्रतिनिधि के साथ कैब में लूटपाट की गई थी। सभी ने न केवल नगदी छीन ली थी बल्कि उनके एटीएम कार्ड से 10 हजार रुपये की शराब भी खरीदी थी। गैंग गुरुग्राम के आसपास 10 से अधिक वारदात को अंजाम दे चुका है। गैंग की ओर से एक गोल्ड फाइनेंस कंपनी में तीन सोने की चेन जमा है। जल्द ही फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से भी पूछताछ की जाएगी।

....................

कैब में सवारी को बैठाकर लूटपाट करने वाले बदमाशों की तलाश थी। इस दिशा में क्राइम ब्रांच-9 की टीम ने सराहनीय कार्य किया है। गैंग में शामिल अन्य बदमाशों को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

--- शमशेर ¨सह, एसीपी क्राइम, गुरुग्राम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.