Move to Jagran APP

स्वच्छता अभियान की उड़ रही धज्जियां, सफाई कर्मी ही डाल रहे खुले में कूड़ा

नगरपरिषद की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान को सफाई कर्मचारी ही पलीता लगाते नजर आ रहे हैं। नगरपरिषद की ओर से फव्वारा चौक पर लगाए गए नोटिस बोर्ड महज दिखावा बन कर रह गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 05:55 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 05:55 PM (IST)
स्वच्छता अभियान की उड़ रही धज्जियां, सफाई कर्मी ही डाल रहे खुले में कूड़ा
स्वच्छता अभियान की उड़ रही धज्जियां, सफाई कर्मी ही डाल रहे खुले में कूड़ा

संवाद सहयोगी, सोहना: नगरपरिषद की ओर से चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान को सफाई कर्मचारी ही पलीता लगाते नजर आ रहे हैं। नगरपरिषद की ओर से फव्वारा चौक पर लगाए गए नोटिस बोर्ड महज दिखावा बन कर रह गए हैं। नोटिस बोर्ड पर नगरपरिषद की ओर से साफ तौर पर हिदायत दी गई है कि यहां कूड़ा डालना सख्त मना है। ऐसा करने पर पांच सौ रुपये जुर्माना व कानूनी कार्यवाही की जाएगी। मगर इसका सफाई कर्मचारियों पर कोई असर नहीं नजर आता। सफाई कर्मचारी बिना-रोक टोक के यहां कूड़ा डालकर नगरपरिषद के नियम व आदेशों को ठेंगा दिखाते नजर आते हैं। रोजाना तड़के यहां कूड़े के अंबार देखे जा सकते हैं। इससे यहां के दुकानदारों को परेशानी हो रही है और वातावरण दूषित हो रहा है। दुर्गंध से परेशान दुकानदारों ने लापरवाह सफाई कर्मचारियों के खिलाफ नगरपरिषद के अधिकारियों से कार्यवाही की मांग की है। फव्वारा चौक पर मिठाई की दुकान है। दुकान के सामने सफाई कर्मचारी कूड़ा डालते हैं जबकि यहां नगरपरिषद ने गंदगी न डालने का बोर्ड लगाया हुआ है। इसके बावजूद सफाई कर्मचारी यहां गंदगी डालने से बाज नहीं आते। उनके लिए नगरपरिषद के आदेश मायने नहीं रखते।

loksabha election banner

- नरेंद्र अग्रवाल फव्वारा चौक से शिव कुंड तक जाने का आम रास्ता है। सुबह यहां नगरपरिषद में तैनात सफाई कर्मचारी कूडा डाल देते हैं जिससे परेशानी हो रही है। नगरपरिषद से मांग है कि यहां कूडा ना डाला जाए। जो कूडा डाल रहे हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

बोबी जैन नगरपरिषद आम जगह पर कूडा ना डालने की हिदायत दे बोर्ड लगा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर उनके ही सफाई कर्मचारी उनके आदेशों को पलीता लगा रहे है। ये कैसी व्यवस्था है नगरपरिषद को ऐसे लापरवाह सफाई कर्मचारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए।

- सुंदरपाल अग्रवाल नगरपरिषद के आदेशों को उनके ही कर्मचारी नहीं मानते तो आम नागरिक पर क्या प्रभाव पडेगा। यहां गंदगी पसरी रहती है ऐसे नोटिस बोर्ड के लगाने का कोई फायदा नही जब उनके ही मातहत कर्मचारी ठेंगा दिखा रहे हैं। गंदगी से परेशानी तो यहां के दुकानदारों को हो रही है।

- रोहताश सिगला शहर को साफ सुथरा रखना है। नगरपरिषद की ओर से स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है। यह मामला आज ही संज्ञान में आया है। सभी सफाई कर्मचारियों को बुलाकर साफ तौर पर सख्त हिदायत दी जाएगी। फिर भी नहीं माने तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

- सोनम राघव, सफाई इंस्पेक्टर नगरपरिषद सोहना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.