Move to Jagran APP

मानेसर से फरुखनगर तक नहीं है परिवहन की सुविधा, बस चलाने की मांग

फरुखनगर वजीरपुर झज्जर रोहतक बाढ़सा एम्स और दादरी तोए तक किसी भी प्रकार की परिवहन सुविधा नहीं है। इससे यहां जाने वाले लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Nov 2021 06:01 PM (IST)Updated: Wed, 10 Nov 2021 06:01 PM (IST)
मानेसर से फरुखनगर तक नहीं है परिवहन की सुविधा, बस चलाने की मांग
मानेसर से फरुखनगर तक नहीं है परिवहन की सुविधा, बस चलाने की मांग

जागरण संवाददाता, मानेसर: औद्योगिक क्षेत्र मानेसर से फरुखनगर तक बस सुविधा नहीं होने से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। फरुखनगर, वजीरपुर, झज्जर, रोहतक, बाढ़सा एम्स और दादरी तोए तक किसी भी प्रकार की परिवहन सुविधा नहीं है। इससे यहां जाने वाले लोगों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। मानेसर से फरुखनगर तक जाने के लिए तीन से चार वाहनों को बदलना पड़ता है। इससे लोगों पर आर्थिक बोझ भी बढ़ रहा है और समय भी खराब हो रहा है। अगर इस रूट पर सीधी बस सुविधा उपलब्ध करा दी जाती है तो हजारों लोगों को फायदा हो जाएगा। इसको देखते हुए लोगों ने मानेसर से फरुखनगर तक बस सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

loksabha election banner

क्षेत्र के लोगों का कहना है कि फरुखनगर से झज्जर के लिए तो आसानी से बस मिल जाती है, लेकिन मानेसर से फरुखनगर तक जाने के लिए न तो डीजल आटो हैं और न ही रोडवेज की बसें चल रही हैं। इस रूट पर जाने वाले लोगों को दूसरे वाहन चालकों से सहायता लेकर एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ता है। मानेसर से फरुखनगर तक के करीब 15 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए काफी परेशान होना पड़ता है। अगर मानेसर से फरुखनगर तक जाने के लिए गुरुगमन सेवा की बसें चलाई जाती है तो इससे रोजाना मानेसर जाने वाले लोगों को काफी फायदा हो जाएगा। इस बारे में स्थानीय लोगों द्वारा पहले भी मांग की जा चुकी है।

मानेसर से फरुखनगर तक किसी भी प्रकार के परिवहन की सुविधा नहीं है। इस कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रोजाना तीन से चार वाहन बदलकर मानेसर पहुंचा जाता है। कई बार तो कोई लिफ्ट भी नहीं देता। इस रूट पर बसों की सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

मोहन औद्योगिक क्षेत्र मानेसर तक रोजाना काफी कर्मचारी फरुखनगर से आते हैं, जिनके लिए परिवहन सुविधा नहीं है। इससे लोगों को या तो अपने वाहनों पर जाना पड़ता है या किसी अन्य वाहन से। अब डीजल और पेट्रोल की कीमतें भी काफी बढ़ गई हैं। इससे सब सार्वजनिक परिवहन को प्राथमिकता दे रहे हैं।

महेश यादव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.