Move to Jagran APP

इलेक्ट्रानिक्स मार्केट में उत्साह लेकर आया धनतेरस

कारोबार की दुनिया के लिए त्योहारी सीजन एक ऐसा मौका होता है जब वह अधिक से अधिक अपने उत्पादों की बिक्री करने में सक्षम होते हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Nov 2020 02:09 PM (IST)Updated: Wed, 11 Nov 2020 02:09 PM (IST)
इलेक्ट्रानिक्स मार्केट में उत्साह लेकर आया धनतेरस
इलेक्ट्रानिक्स मार्केट में उत्साह लेकर आया धनतेरस

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कारोबार की दुनिया के लिए त्योहारी सीजन एक ऐसा मौका होता है, जब वह अधिक से अधिक अपने उत्पादों की बिक्री करने में सक्षम होते हैं। लंबे समय से कोविड-19 की मार से जूझ रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक्स गुड्स के कारोबार में धनतेरस को लेकर उत्साह दिखने लगा है। गुरुग्राम के विभिन्न बाजारों से लेकर माल्स तक में शोरूम के कारोबारियों का कहना है लंबे इंतजार के बाद उनके अच्छे दिन आते दिख रहे हैं। इन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।

loksabha election banner

कंज्यूमर इलेक्ट्रानिक्स गुड्स की मांग बढ़ती दिख रही है। यही बात इस क्षेत्र के कारोबारियों को उत्साहित करती नजर आ रही है। शहर स्थित इलेक्ट्रानिक्स शोरूम के संचालक मानवजीत बजाज का कहना है कि नवरात्र से शुरू हुए त्योहारी सीजन को लेकर शुरुआती दौर में ग्राहकों का उत्साह इलेक्ट्रानिक्स गुड्स की खरीद के प्रति काफी फीका नजर आया। मगर धनतेरस की दो दिन पूर्व से इनकी मांग में तेजी आई है। कारोबारी विशेषज्ञों का कहना है कि फ्रिज, टीवी व वाशिग मशीन की मांग त्योहारी सीजन के बाद भी बने रहने की पूरी उम्मीद है।

बता दें कि कोविड-19 संकट के कारण इलेक्ट्रानिक्स गुड्स की बिक्री में काफी कमी आ गई थी। अब गुरुग्राम में इस क्षेत्र का कारेाबार धीरे-धीरे उठने लगा है। कारोबारियों का कहना है कि धनतेरस व दीपावली से उन्हें काफी उम्मीद है। जिस प्रकार से ग्राहक अब उत्साह दिखा रहे हैं उम्मीद है कि पिछली बार की अपेक्षा इस बार के त्योहारी सीजन में बेहतर कारोबार होगा। सदर बाजार स्थित एक इलेक्ट्रानिक्स शोरूम के संचालक पंकज का कहना है कि वाशिग मशीन लेकर टीवी की खरीद के लिए ग्राहकों को आकर्षित करने को आफर भी दिए जा रहे हैं। हालांकि उनका यह भी कहना है कि कोविड-19 महामारी के कारण अधिकतर लोग इन आइटमों की आनलाइन खरीदारी अधिक कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.