Move to Jagran APP

रजिस्ट्रेशन के बाद भी नहीं खरीदा बाजरा , एसडीएम को दिया ज्ञापन

पटौदी क्षेत्र के सैकड़ों किसान रजिस्ट्रेशन होने के बाबजूद अभी तक सारा बाजरा न खरीदने से सरकार से नाराज हैं। सोमवार को किसानों ने प्रधानमंत्री के नाम लिखा एक ज्ञापन पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार को सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 08:03 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 08:03 PM (IST)
रजिस्ट्रेशन के बाद भी नहीं खरीदा बाजरा , एसडीएम को दिया ज्ञापन
रजिस्ट्रेशन के बाद भी नहीं खरीदा बाजरा , एसडीएम को दिया ज्ञापन

संवाद सहयोगी, पटौदी: पटौदी क्षेत्र के सैकड़ों किसान रजिस्ट्रेशन होने के बाबजूद अभी तक सारा बाजरा न खरीदने से सरकार से नाराज हैं। सोमवार को किसानों ने प्रधानमंत्री के नाम लिखा एक ज्ञापन पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार को सौंपा। मालूम हो कि सरकार ने बाजरा बेचने के लिए किसानों से पहले ही रजिस्ट्रेशन करवाने को कहा था व निर्णय लिया था कि किसान से प्रति एकड़ 8 क्विटल बाजरा ही खरीदा जाएगा। साथ ही एक किसान से एक दिन में केवल 40 क्विटल बाजरा ही खरीदा जाएगा।

loksabha election banner

5 क्विटल से अधिक बाजरा बोने वालों को एक बार से अधिक आकर बाजरा बेचना पड़ेगा, पर सरकार ने प्रारंभ में बाजरा खरीदने की गति कम रखी। यही कारण है कि निर्धारित अवधि में सैकड़ों किसानों का बाजरा दूसरी बार नहीं खरीदा जा सका। ऐसे किसान खासे नाराज हैं। उनका कहना है कि सरकार को भेदभाव की नीति नहीं अपनानी चाहिए व नियम सभी किसानों पर समान रूप से लागू होना चाहिए। सरकार अपनी ही बनाई पालिसी पर तो चले। उनका बाजरा न खरीदने पर उनके परिवारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निजी तौर पर यदि वे बाजरा बेचें तो बहुत सस्ता बिक रहा है।

इसी को लेकर सोमवार को उन्होंने एसडीएम प्रदीप कुमार को ज्ञापन सौंपा व मांग की कि जिन किसानों ने अपना रजिस्ट्रेशन समय रहते कराया था उन सभी किसानों का पूरा बाजरा खरीदा जाए। इस अवसर पर अभय सिंह बोहरा, रामसिंह, महेंद्र, यशपाल, गुरमत अली, हरजत अली, भीम सिंह, धनपत सिंह, राजेश, दुलीचंद, सतबीर, जोगिदर सहित अनेक किसान उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.