Move to Jagran APP

मानेसर से फरुखनगर तक की बस चलाने की मांग

मानेसर से फरुखनगर झज्जर रोहतक बाढ़सा एम्स और दादरी तोए जाने वाले लोगों को परिवहन सुविधा नहीं मिलने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 06:29 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 06:29 PM (IST)
मानेसर से फरुखनगर तक की बस चलाने की मांग
मानेसर से फरुखनगर तक की बस चलाने की मांग

जागरण संवाददाता, मानेसर: मानेसर से फरुखनगर, झज्जर, रोहतक, बाढ़सा एम्स और दादरी तोए जाने वाले लोगों को परिवहन सुविधा नहीं मिलने के कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मानेसर से फरुखनगर तक जाने के लिए तीन बार वाहन बदलने पड़ रहे हैं। इससे लोगों पर आर्थिक बोझ भी बढ़ रहा है और परेशानी भी हो रही है। इस समस्या को देखते हुए लोगों ने मानेसर से फरुखनगर तक बस सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

loksabha election banner

लोगों का कहना है कि फरुखनगर से झज्जर के लिए बस मिल जाती है, लेकिन मानेसर से फरुखनगर तक जाने के लिए न तो डीजल आटो हैं और न ही रोडवेज की बसें। इस रूट पर जाने वाले लोगों को दूसरे वाहन चालकों से सहायता लेकर ही जाना पड़ता है। कई बार अंधेरा होने पर वाहन चालक भी सहायता नहीं करते तो काफी दिक्कत होती है। मानेसर से फरुखनगर तक करीब 15 किलोमीटर के रास्ते में लोगों को पहुंचने के लिए तीन बार लोगों से सहायता लेनी पड़ती है।

लोगों का कहना है कि मानेसर से फरुखनगर तक जाने के लिए गुरुगमन की बसें चलाई जानी चाहिए। फरुखनगर से गुरुग्राम चलने वाली बसें वजीरपुर तक तो जाती हैं, लेकिन आगे किसी प्रकार का कोई साधन नहीं है। मानेसर की औद्योगिक इकाइयों में कार्य करने वाले काफी लोग फरुखनगर में किराये पर रहते हैं या अपना घर बना रखा है। इन लोगों को मजबूरी में अपने निजी वाहन से मानेसर तक जाना पड़ता है। अगर इस रूट पर बसें चलाई जाती हैं तो हजारों लोगों को सहूलियत हो जाएगी। अगर किसी को जाना है तो निजी वाहन चालकों से सहायता लेकर ही जाना पड़ता है। कई कंपनियों ने तो अपनी बसें चला रखी हैं जो कर्मचारियों को रोजाना फरुखनगर से लेकर जाती हैं और छोड़कर जाती हैं। यहां सरकारी बसें चलाई जानी चाहिए ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।

नरेंद्र कुमार फरुखनगर के सुल्तानपुर मोड़ पर रोजाना काफी लोग वाहन चालकों से सहायता लेकर मानेसर जाने के लिए खड़े रहते हैं। करीब 15 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अगर मानेसर तक सीधी बस सर्विस शुरू हो जाती है तो लोगों को काफी सुविधा हो जाएगी।

राजबीर शर्मा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.