Move to Jagran APP

मौसम का मिजाज बदलने के साथ ही गर्म कपड़ों की मांग बढ़ी

मौसम के बदलते मिजाज का बाजार पर साफ असर दिखने लगा है। गर्म कपड़ों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 09:12 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 09:12 PM (IST)
मौसम का मिजाज बदलने के साथ ही गर्म कपड़ों की मांग बढ़ी
मौसम का मिजाज बदलने के साथ ही गर्म कपड़ों की मांग बढ़ी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: मौसम के बदलते मिजाज का बाजार पर साफ असर दिखने लगा है। गर्म कपड़ों की मांग लगातार बढ़ती जा रही है। सदर बाजार, सेक्टर-14, 15, 31 मार्केट, गैलेरिया मार्केट, हांगकांग बाजार से लेकर माल्स तक में ग्राहक गर्म परिधानों की खरीद के प्रति भरपूर उत्साह दिखा रहे हैं। कारोबारियों का कहना है कि जैसे-जैसे सर्दी का असर बढ़ता जाएगा वैसे-वैसे इन परिधानों की बिक्री भी बढ़ने लगेगी।

loksabha election banner

सदर बाजार में बड़ी संख्या में दुकानें सर्दी के दौरान पहने जाने वाले परिधानों से सजी हुई हैं। हर दुकान पर बड़ी संख्या में ग्राहक भी दिख रहे हैं। सदर बाजार के कपड़ा व्यापारी मनीष कुमार का कहना है कि गर्म कपड़ों की मांग में पिछली बार से अधिक तेजी देखने को मिल रही है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में इनके कारोबार में और इजाफा होगा। जैकेट, स्वेटर से लेकर अन्य प्रकार के परिधानों के रेट में पिछले साल की अपेक्षा कोई खास फर्क नहीं है। सेक्टर-14 मार्केट के कपड़ा कारोबारियों का कहना है कि बाजार की स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है।

शहर के एमजी रोड व सोहना रोड स्थित माल्स और शापिग कांप्लेक्स में भी गर्म कपड़ों की भरपूर बिक्री हो रही है। परिधानों के शोरूम में ग्राहकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बाजारों में अभी सबसे अधिक बच्चों और महिलाओं के कपड़ों की अधिक खरीद हो रही है। गैलेरिया मार्केट के कपड़ा कारोबारी दीपेंद्र राव का कहना है कि बदलते फैशन ट्रेंड के अनुसार ही गर्म कपड़ों का भी ट्रेंड बदला हुआ है। युवा वर्ग को आधुनिक डिजाइन वाले परिधान खूब भा रहे हैं। वह इनकी खरीद के साथ-साथ इसके डिजाइन पर विशेष ध्यान रख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.