Move to Jagran APP

स्ट्रीट लाइट नहीं जलती, सड़कों पर छाया रहता है अंधेरा

औद्योगिक क्षेत्र मानेसर की सड़कों से रात में संभल कर निकलें। स्ट्रीट लाइट नहीं जलने व बारिश के चलते सड़कों पर हुए गड्ढों से आप या आपके वाहन को नुकसान हो सकता है। अंधेरे में कई लोगों के साथ झपटमारी भी हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 04:02 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 04:04 PM (IST)
स्ट्रीट लाइट नहीं जलती, सड़कों पर छाया रहता है अंधेरा
स्ट्रीट लाइट नहीं जलती, सड़कों पर छाया रहता है अंधेरा

जागरण संवाददाता, मानेसर: औद्योगिक क्षेत्र मानेसर की सड़कों से रात में संभल कर निकलें। स्ट्रीट लाइट नहीं जलने व बारिश के चलते सड़कों पर हुए गड्ढों से आप या आपके वाहन को नुकसान हो सकता है। अंधेरे में कई लोगों के साथ झपटमारी भी हो चुकी है। यह समस्या तब है जब नगर निगम मानेसर की ओर से नई स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना छह माह पहले तैयार की जा चुकी है। लगभग 14 करोड़ रुपये जारी होने की घोषणा भी कर दी गई थी।

loksabha election banner

तीन दिन पहले सेक्टर-एक के पास से दो युवकों ने एक कंपनी कर्मचारी से मोबाइल व नकदी लूट ली थी। पहले भी वारदात हो चुकी हैं। हालांकि पुलिस कर्मी घूमते रहते हैं, मगर बदमाश अंधेरा का फायदा उठा लेते हैं।

नगर निगम मानेसर की तरफ से औद्योगिक क्षेत्र में उजाला करने यहां लगाई गई स्ट्रीट लाइट काफी पुरानी हो चुकी हैं। इनकी मरम्मत भी समय पर नहीं हो पाई है। ऐसे में अधिकतर लाइट खराब हो चुकी हैं। कई जगह ऐसे मोड़ हैं जहां दूसरी तरफ से आने वाला वाहन चालक को दिखाई नहीं देता। इससे हादसा होने की संभावना रहती है। उद्यमियों ने स्ट्रीट लाइट को ठीक कराने के लिए कई बार अधिकारियों को लिखा है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब नगर निगम मानेसर का गठन होने के बाद इन सभी लाइटों का रिकार्ड भी नगर निगम के पास जा चुका है।

औद्योगिक क्षेत्र मानेसर में कई कंपनियों में रात में छुट्टी होती है। ऐसे में अंधेरे से निकलते समय महिलाओं को असुरक्षित महसूस होता है। आइएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन यादव ने बताया कि इस बारे में बिजली मंत्री को भी शिकायत दी जा चुकी है। उम्मीद है कि इसका समाधान जल्द किया जाएगा। औद्योगिक क्षेत्र में सुरक्षित माहौल उपलब्ध कराया जाना चाहिए ताकि यहां निवेशक और श्रमिक बिना डरे कार्य कर सकें। एसोसिएशन के महासचिव मनोज त्यागी ने कहा अधिकारियों को ध्यान देना चाहिए और सभी लाइटों को बदलकर सोलर लाइट लगानी चाहिए। इससे बिजली भी बचेगी और औद्योगिक क्षेत्र में रात में उजाला भी हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.