Move to Jagran APP

अमृत महोत्सव: बुद्धा इंटरनेशनल स्कूल ने बनाई मानव श्रृंखला से 75 नंबर की आकृति

अमृत महोत्सव के बीच स्कूल के लगभग 800 बच्चों ने अनुशासन और देश भक्ति के जज्बे का शानदार प्रदर्शन करते हुए मानव श्रृंखला से 75 अंक की आकृति बनाकर आजादी के 75 वर्ष का संदेश दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Aug 2022 01:34 PM (IST)Updated: Sun, 14 Aug 2022 01:34 PM (IST)
अमृत महोत्सव: बुद्धा इंटरनेशनल स्कूल ने बनाई मानव श्रृंखला से 75 नंबर की आकृति
अमृत महोत्सव: बुद्धा इंटरनेशनल स्कूल ने बनाई मानव श्रृंखला से 75 नंबर की आकृति

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में बुद्धा इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने शनिवार को मानव श्रृंखला बनाई। अमृत महोत्सव के बीच स्कूल के लगभग 800 बच्चों ने अनुशासन और देश भक्ति के जज्बे का शानदार प्रदर्शन करते हुए मानव श्रृंखला से 75 अंक की आकृति बनाकर आजादी के 75 वर्ष का संदेश दिया है। स्कूल के चेयरमैन बलराज भडाना ने बताया की हमारे स्कूल के बच्चों ने बड़ी मेहनत से कार्यक्रम की तैयारी की। गीत और नृत्य के माध्यम से स्वतंत्रता के लिए बलिदान देने वाले वीर सपूतों को भी याद किया। कार्यक्रम में खुशबु, सृष्टि, दिव्या, मान्या, सान्वी, हीना, श्रुति, राखी, वैभव, आकांक्षा, प्रियंका, शुभम, वेद ,विनय, संस्कार, बिट्टू, आर्यन, वैष्णवी, अदिति, हार्दिक, कशिश, समीर, सौरव, साक्षी, रेयांश, चित्राक्ष आदि कलाकारों ने भागीदारी दी ।

loksabha election banner

गांव सैदपुर में निकाली तिरंगा यात्रा

संस, फरुखनगर: गांव सैदपुर में निवर्तमान सरपंच इंदरजीत शर्मा की देखरेख में निकाली गई तिरंगा यात्रा खेल स्टेडियम से आरंभ हुई और गांव के बीच से होते हुए खाटू श्याम मंदिर सामुदायिक भवन पहुंची। इसके बाद सामुदायिक भवन पर तिरंगा फहराया गया। तिरंगा यात्रा में गांव के युवा, महिलाओं और बुजुर्गों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। ट्रैक्टर और मोटरसाइकिल के साथ पैदल भी तिरंगा यात्रा में लोग शामिल हुए। इस मौके पर समाजसेवी राजवीर शर्मा, पूर्व सरपंच तोताराम, निवर्तमान सरपंच इंदरजीत शर्मा, बालकिशन पहलवान, अजय शर्मा, धर्मपाल सरपंच, दौलतराम, शशि शर्मा, सुरेश शर्मा, हीरालाल सूबेदार समेत काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। भारत माता की जय जयघोष से गूंजा स्टेडियम

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: नेहरू स्टेडियम में हाकी खिलाड़ियों ने तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान भारत माता की जय, जय जवान, जय किसान के जयघोष के साथ-साथ वंदेमातरम के उद्घघोष से स्टेडियम गूंज उठा। खेल उपनिदेशक गिर्राज सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों में आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर उत्साह इतना बना हुआ है कि वह हर दिन तिरंगे के साथ कोई न कोई कार्यक्रम कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.