Move to Jagran APP

जल्द और सुरक्षित टीकाकरण के लिए आरडब्ल्यूए में लगाया जाए शिविर

कोरोनारोधी टीका के लिए पहली खुराक लगवाने के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आरोग्य सेतु एप व वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद टीकाकरण के लिए निर्धारित स्लाट नहीं मिल पा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 06:46 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 06:46 PM (IST)
जल्द और सुरक्षित टीकाकरण के लिए आरडब्ल्यूए में लगाया जाए शिविर
जल्द और सुरक्षित टीकाकरण के लिए आरडब्ल्यूए में लगाया जाए शिविर

संवाद सहयोगी, बादशाहपुर: कोरोनारोधी टीका के लिए पहली खुराक लगवाने के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आरोग्य सेतु एप व वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने के बाद टीकाकरण के लिए निर्धारित स्लाट नहीं मिल पा रहा है। 18 से 45 वर्ष आयु वर्ष में टीका करण के लिए काफी होड़ लगी हुई है। महामारी ने जिस तरह का रूप धारण कर लिया है। उसमें हर व्यक्ति टीकाकरण करा कर अपने आप को सुरक्षित करना चाहता है। दूसरी खुराक के लिए हालांकि ज्यादा दिक्कत नहीं है। दूसरी खुराक जिन लोगों का समय हो गया है। उनको लगभग सभी प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में उपलब्ध कराई जा रही है।

loksabha election banner

आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों का कहना है कि सभी आरडब्ल्यूए में टीकाकरण शिविर लगाया जाए। इससे कोविड-19 नियमों का पालन भी होगा। भीड़ भाड़ भी नहीं होगी। लोगों को जल्द टीके लग जाएंगे और लोग सुरक्षित भी रहेंगे।

आरडब्ल्यूए प्रशासन को हर तरह से सहयोग करने को तैयार है। सभी आरडब्ल्यूए में रोजाना अलग-अलग टीकाकरण कैंप के लिए समय निर्धारित कर दिया जाए तो बेहतर रहेगा। आरडब्ल्यूए में टीकाकरण शिविर लगाए जाने पर सुरक्षित भी रहेंगे।

पूनम गुप्ता, आरडब्ल्यूए, एमराल्ड हिल्स सेक्टर-65

प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में टीकाकरण के लिए भारी भीड़ जुट रही है। कोविड-19 के नियमों का भी उल्लंघन हो रहा है। आरडब्ल्यूए में शिविर लगाकर टीकाकरण करने से समस्या का काफी हद तक समाधान हो जाएगा।

संजीव कुमार, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-45 इस विषय में कई बार कर चुका हूं। आरडब्ल्यूए से बेहतर कोई भी कार्य नहीं कर सकता। वैक्सीन की जिम्मेवारी भी आरडब्ल्यूए को दी जाए। जिससे सही तरीके से काम भी हो जाएगा। लोग संक्रमित होने से भी बचेंगे।

धर्मेंद्र यादव, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, सेक्टर-38 आरडब्ल्यूए टीकाकरण अभियान में प्रशासन का सहयोग भी करेगी। आरडब्ल्यूए कार्यालयों में अगर टीकाकरण शिविर लगाए जाते हैं। तो कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह से पालन होगा। लोग सुरक्षित भी रहेंगे। इस पहल के सकारात्मक परिणाम आएंगे।

सुशील बिधूड़ी, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, मेफिल्ड गार्डन एक-एक सोसायटी में रोजाना एक शिविर का कार्यक्रम निर्धारित कर लिया जाए। उस सोसायटी में केवल उसी सोसायटी के लोग टीकाकरण कराएं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों को भी इसमें सहूलियत रहेगी और लोगों को भी भीड़ भाड़ में जाने से छुटकारा मिलेगा।

कांति सिंह, महासचिव, आरडब्ल्यूए, ट्यूलिप व्हाइट सोसायटी आरडब्लूए में टीकाकरण शिविर के लिए प्रशासनिक अधिकारियों से भी आग्रह कर लिया है हम तो निजी अस्पताल से भी संपर्क कर रहे हैं कि अस्पताल उनके आरडब्ल्यू में आकर कोरोनारोधी टीकाकरण शिविर लगा लें।

गिरिराज गुप्ता, अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए, वाटिका सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.