सर्द मौसम से बढ़ी ठिठुरन, सुबह छाया हल्का कोहरा

क्षेत्र में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। सुबह-शाम की ठिठुरन के साथ ही इन दिनों दिन में भी कंपकंपी छूट रही है। धूप खिलने के बावजूद सर्दी से राहत नहीं मिल रही है।

JagranPublish: Tue, 18 Jan 2022 08:14 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 08:14 PM (IST)
सर्द मौसम से बढ़ी ठिठुरन, सुबह छाया हल्का कोहरा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: क्षेत्र में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। सुबह-शाम की ठिठुरन के साथ ही इन दिनों दिन में भी कंपकंपी छूट रही है। धूप खिलने के बावजूद सर्दी से राहत नहीं मिल रही है। मंगलवार सुबह हल्का कोहरा छाया और दिन में मौसम साफ रहने से धूप भी खिली। लेकिन धूप तल्ख नहीं होने के कारण सर्दी कम नहीं हुई।

मौसम विभाग के मुताबिक न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 19 और 20 जनवरी को बादल छाने का अनुमान है। 21 जनवरी को मौसम बदल सकता है और क्षेत्र में बूंदाबांदी हो सकती है। 22 जनवरी को भी क्षेत्र में बूंदाबांदी होने का अनुमान है। अलाव सेंक और हीटर से सर्दी किया बचाव

सर्दी में इजाफा होने के साथ ही बच्चों और बुजुर्गों को ज्यादा परेशानी हो रही है। पारे में गिरावट के साथ ही लोग घरों में ही हीटर और अलाव जलाकर सर्दी से बचाव कर रहे हैं। बाहर बाजारों में भी लोग दिनभर गरम कपड़ों में लिपटे नजर आए।

कड़ाके की सर्दी में भी सांस लेने को मिल रही है जहरीली हवा

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: कड़ाके की सर्दी और उसमें जहरीली हवा में सांस लेना दोहरी मार है। मंगलवार को वायु प्रदूषण का स्तर अधिक रहा। पीएम 2.5 का स्तर 335 दर्ज किया गया। दिन में कुछ घंटे धूप निकली तो लोगों को सर्दी से राहत मिली लेकिन सांस लेने के लिए जहरीली हवा मिली। पीएम 2.5 का स्तर 50 से अधिक होने पर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है।

शहर में हाल के दिनों में बारिश के होने के बाद वायु प्रदूषण में राहत रही थी लेकिन अब फिर प्रदूषण का स्तर बढ़ने लगा है। शहर में अधिकतर दिनों में लोगों को सांस लेने के लिए लोगों को जहरीली हवा में सांस लेने को मिलती है। शहर में वायु प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए दावे बहुत होते हैं लेकिन कम नहीं होता है।

नौ दिनों से वायु प्रदूषण ::

10 जनवरी - 68

11 जनवरी - 95

12 जनवरी - 101

13 जनवरी - 200

14 जनवरी - 423

15 जनवरी - 278

16 जनवरी - 285

17 जनवरी - 254

18 जनवरी - 335

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept