Move to Jagran APP

सिटी बस रूटों पर बनेंगे 430 बस क्यू शेल्टर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: सिटी बसों के रूटों पर दौड़ने पहले तैयारियां शुरू हो गई है

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Feb 2018 03:00 AM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2018 03:00 AM (IST)
सिटी बस रूटों पर बनेंगे 430 बस क्यू शेल्टर
सिटी बस रूटों पर बनेंगे 430 बस क्यू शेल्टर

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम:

loksabha election banner

सिटी बसों के रूटों पर दौड़ने पहले तैयारियां शुरू हो गई है। शहर में 500 सिटी बसों के संचालन के लिए पहले चरण के 11 रूटों पर 430 बस क्यू शेल्टर बनाए जाएंगे। बसों के कुल 25 रूट तैयार किए गए हैं। इसके लिए बस क्यू शेल्टर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। विभिन्न रूटों पर बस स्टॉप पर बस क्यू शेल्टर बनाए जा रहे हैं। बस क्यू शेल्टर बनने से बस का इंतजार कर रहे यात्रियों को गर्मी, सर्दी और बारिश के दिनों में परेशानी नहीं होगी। बस क्यू शेल्टर में यात्रियों के बैठने के लिए कुर्सियां भी होगी। बता दें कि गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी की देखरेख में सिटी बसों का संचालन किया जाएगा। शुरुआती चरण में 200 सिटी बसों के मार्च-अप्रैल तक आने की उम्मीद है। जीएमडीए की ओर से गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन सिटी बस लिमिटेड कंपनी का गठन भी किया जा चुका है। इस प्रोजेक्ट में नगर निगम और एचएसआइआइडीसी की भी हिस्सेदारी है।

निगम ने भी तैयार किया था प्रपोजल

नगर निगम ने शहर में सिटी बस रूटों पर 125 बस क्यू शेल्टर बनाने का प्रपोजल तैयार किया था, लेकिन जीएमडीए की ओर से शहर में 500 सिटी बसें संचालित करने के प्रोजेक्ट की शुरुआत से अब इन 125 बस क्यू शेल्टर सहित शहर में कुल 430 बस क्यू शेल्टर का निर्माण किया जाना है। पहले चरण में 11 बस रूटों पर बस क्यू शेल्टर बनाए जाएंगे।

पहले चरण में इन 11 रूटों पर बनेंगे बस क्यू शेल्टर

हरसरू से डूंडाहेड़ा

हुडा सिटी सेंटर से धर्मपुरी

सेक्टर 2 से घाटा गांव

बसई चौक से हुडा सिटी सेंटर

गुरुग्राम बस स्टैंड से धौला कुआं

सोहना से गुरुग्राम रेलवे स्टेशन

आइएमटी मानेसर से रेलवे स्टेशन

बस स्टैंड से आनंद विहार

हुडा सिटी सेंटर से हुडा सिटी सेंटर

बस स्टैंड से फरुखनगर

बस स्टैंड से अंसल यूनिवर्सिटी

25 फरवरी को होगा बस आपरेटर का सलेक्शन

200 बसों के लिए दो बस आपरेटर का सलेक्शन किया जाएगा। इसके लिए प्री बिड मी¨टग हो चुकी है, जिसमें करीब 75 बस आपरेटर ने हिस्सा लिया था। जीएमडीए के अधिकारियों के मुताबिक 25 फरवरी को दो बस आपरेटर का सलेक्शन कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.