Move to Jagran APP

जिले में 15 नवंबर तक बढ़ाई गई आयुष्मान पखवाड़े की अवधि

जिले में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए आयुष्मान पखवाड़े की अवधि को 15 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है। जिन योग्य लाभार्थियों ने अभी तक अपने कार्ड नहीं बनवाए हैं वह उसे अवश्य बनवा लें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 06:32 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 06:32 PM (IST)
जिले में 15 नवंबर तक बढ़ाई गई आयुष्मान पखवाड़े की अवधि
जिले में 15 नवंबर तक बढ़ाई गई आयुष्मान पखवाड़े की अवधि

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: जिले में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए आयुष्मान पखवाड़े की अवधि को 15 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है। जिन योग्य लाभार्थियों ने अभी तक अपने कार्ड नहीं बनवाए हैं वह उसे अवश्य बनवा लें। उपायुक्त डा. यश गर्ग ने बताया कि जिले में 15 सितंबर से जारी आयुष्मान भारत पखवाड़े के अंतर्गत अभी तक 1749 लाभार्थियों के कार्ड बनाये गए हैं।

loksabha election banner

उपायुक्त ने कहा कि जिले में ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां लोग आयुष्मान कार्ड बनवाने में रुचि नहीं ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि आयुष्मान भारत हरियाणा हेल्थ प्रोटेक्शन अथारिटी ने इसे ध्यान में रखते हुए पखवाड़े की अवधि को बढ़ा दिया है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण अंचल में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिविर लगाकर आयुष्मान कार्ड बनाए जा रहे हैं। सभी सरकार की इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाएं।

डिप्टी सीएमओ डा. नरेश गर्ग ने बताया कि जिन लोगों का सामाजिक एवं आर्थिक जनगणना 2011 के आधार पर बनी लाभार्थियों की सूची में नाम है वे अपने नजदीकी सुविधा केंद्रों पर जाकर अपना आयुष्मान कार्ड बनवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि लाभार्थियों के नाम की सूची सभी केंद्रों व आशा वर्कर्स को उपलब्ध कराई गई हैं। नागरिक अस्पताल गुरुग्राम, सोहना व पटौदी में भी इसके लिए विशेष केंद्र बनाए गए हैं। यदि किसी को आयुष्मान भारत कार्ड से संबंधित कोई समस्या हो तो वह टोल फ्री नंबर 1800-1800-4444 पर संपर्क कर सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.