Move to Jagran APP

सालाना भरते हैं 250 करोड़ टैक्स, न सड़कें दुरुस्त न सीवर नेटवर्क

साल में 250 करोड़ रुपये प्रापर्टी टैक्स नगर निगम के खजाने में जमा करने के बावजूद शहर के बाशिदों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। सेक्टरों की सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 05:27 PM (IST)
सालाना भरते हैं 250 करोड़ टैक्स, न सड़कें दुरुस्त न सीवर नेटवर्क
सालाना भरते हैं 250 करोड़ टैक्स, न सड़कें दुरुस्त न सीवर नेटवर्क

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: साल में 250 करोड़ रुपये प्रापर्टी टैक्स नगर निगम के खजाने में जमा करने के बावजूद शहर के बाशिदों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं। सेक्टरों की सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं। घरों के आगे सीवर ओवरफ्लो हो रहे हैं। लोग करीब एक साल से टूटी सड़कों के कारण परेशान हैं। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों का कहना है कि सेक्टर के हालात बदतर हो चुके हैं। इससे बेहतर तो गांव ही हैं।

loksabha election banner

गुरुग्राम नगर निगम ने मानसून के बाद कुछ मुख्य सड़कों के गड्ढे भरकर महज खानापूर्ति कर दी थी, लेकिन सेक्टरों की आंतरिक सड़कों की मरम्मत का कार्य अभी तक शुरू नहीं किया गया है। कई आरडब्ल्यूए की ओर से नगर निगम को पत्र भी भेजे जा चुके हैं। लेकिन शिकायतों पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इस बारे में नगर निगम के मुख्य अभियंता ठाकुर लाल शर्मा को तीन बार फोन किया गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

इन सेक्टरों की सड़कें हो चुकी हैं जर्जर

सेक्टर 9ए, 10ए, 31, 38, 39, 45, 46 सहित कई सेक्टरों की सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं। लगभग दस दिन पहले हुई बारिश के दौरान टूटी सड़कों पर जलभराव हो गया था। जर्जर सड़कों के कारण हादसे भी रहे हैं। रात के समय स्थानीय लोगों को ज्यादा परेशानी होती है। उधर, भीम नगर चौक पर एक सीवर और पानी की लाइन डालने के चार माह बाद भी सड़क से मिट्टी के ढेरों को नहीं उठाया गया है। इसके कारण हादसे हो रहे हैं।

आरडब्ल्यूए की शिकायत, सुध नहीं ले रहे अधिकारी

- पूरे सेक्टर के अंदर सड़कें टूट चुकी हैं। नगर निगम मरम्मत नहीं करा रहा है। इसके अलावा ड्रेनेज का काम भी अधूरा पड़ा है। हर बारिश में सेक्टर जलमग्न हो जाता है।

ललित सूरज भोला, महासचिव सेक्टर-9ए आरडब्ल्यूए - सेक्टर में कई नई सड़कों को उखाड़कर दोबारा बना दिया गया है। जहां जरूरत है वहां पर सड़क मरम्मत नहीं किए जा रहे हैं। निगम अधिकारियों को इस बारे में शिकायत भेज चुके हैं।

कमांडर उदयबीर, अध्यक्ष सेक्टर-10ए आरडब्ल्यूए सेक्टर निवासी नगर निगम को सबसे ज्यादा और समय पर प्रापर्टी टैक्स देते हैं। इसके बावजूद सेक्टरों में रहने लायक स्थिति नहीं है। सेक्टर 46 की सभी सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं।

राजकुमार यादव, अध्यक्ष सेक्टर-46 आरडब्ल्यूए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.