Move to Jagran APP

पांच एकड़ में बसी 1500 झुग्गियां गिराईं

नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने सेक्टर-5

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Nov 2020 06:34 PM (IST)Updated: Thu, 19 Nov 2020 07:30 PM (IST)
पांच एकड़ में बसी 1500 झुग्गियां गिराईं
पांच एकड़ में बसी 1500 झुग्गियां गिराईं

संवाद सहयोगी, नया गुरुग्राम: नगर योजनाकार विभाग के डीटीपी एन्फोर्समेंट आरएस बाठ ने सेक्टर-58 से 61 में पंचायती जमीन पर बनी 1500 से अधिक झुग्गियों पर पीला पंजा चला दिया। स्थानीय लोगों ने काफी विरोध किया और कुछ झुग्गियों में आग लगाकर कार्रवाई रोकने का भी प्रयास किया लेकिन एन्फोर्समेंट टीम की शाम 5 बजे तक चली कार्रवाई में पूरी जमीन को कब्जामुक्त किया गया।

loksabha election banner

सेक्टर-58 से 61 के रिहायशी सेक्टरों में पंचायत की 5-6 एकड़ जमीन पर लगभग 1500 अवैध झुग्गियां विकसित हो रखी थीं। यह जमीन गांव बहरामपुर की है। इन झुग्गियों से लाखों रुपये किराए की वसूली की जा रही है। गांव बहरामपुर के सरपंच ने मौके पर पहुंच कार्रवाई रोकने के लिए कोर्ट का स्टे होने की बात कही लेकिन जब डीटीपी ने आदेश की कापी मांगी तो कुछ नहीं दिखाया गया। इसके अलावा डीटीपी ने जब पूछा कि झुग्गियों से कितना किराया वसूला जा रहा है, तो वहां से खिसक लिए।

कार्रवाई के दौरान एन्फोर्समेंट टीम को काफी विरोध का भी सामना करना पड़ा। कार्रवाई रोकने के लिए कुछ लोगों ने 3-4 झुग्गियों में आग लगा दी ताकि टीम वापिस चली जाए लेकिन टीम ने समय रहते दमकल केंद्र से आग बुझाने के लिए गाड़ियां बुला ली और आग पर काबू पा लिया गया।

लोगों का विरोध यहीं नहीं रोका, कार्रवाई रुकते न देख लोग एकत्र हो गए लेकिन सेक्टर-65 थाना प्रभारी दीपक कुमार व उप-निरीक्षक विरेन्द्र सिंह ने लोगों को काबू किया। सरकारी काम में अड़चन डालने के प्रयास में कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया। इसके बाद कार्रवाई तेज करने के लिए दो जेसीबी और बुला ली गर्इं और कुल चार जेसीबी की मदद से शाम 5 बजे तक लगभग 1500 झुग्गियों को सफाया कर जमीन को पूरी तरह से कब्जा मुक्त किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.