Move to Jagran APP

ड्यूटी से नदारद 14 बीएलओ पर गिरी गाज, मुकदमा

कोरोना महामारी के बीच ड्यूटी से नदारद तथा लापरवाही बरतने के मामले में फिरोजपुर झिरका खंड में तैनात 14 बीएलओ पर गाज गिरी है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 May 2020 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 06:34 PM (IST)
ड्यूटी से नदारद 14 बीएलओ पर गिरी गाज, मुकदमा
ड्यूटी से नदारद 14 बीएलओ पर गिरी गाज, मुकदमा

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर झिरका :

prime article banner

कोरोना महामारी के बीच ड्यूटी से नदारद रहने और लापरवाही बरतने के मामले में फिरोजपुर झिरका खंड में तैनात 14 बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इनके खिलाफ खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी द्वारा मुकदमा दर्ज करवाया गया है। पुलिस ने बीडीपीओ की शिकायत पर सभी बीएलओ पर आईपीसी की धारा 188 व प्राकृतिक आपदा महामारी एक्ट की धारा 56 तथा एपीडेमिक डाइसिस एक्ट की धारा 4 के तहत मुकदमा दर्ज कर पड़ताल तेज कर दी है।

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी मोहन लाल ने पुलिस को बताया कि कोविड-19 में जिला मजिस्ट्रेट के आदेशानुसार फिरोजपुर झिरका खंड में 28 अप्रैल से सर्वे हेतु बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई थी। पर संज्ञान लेने पर पता चला कि खंड के करीब 14 बीएलओ कई दिनों से ड्यूटी से नदारद हैं। अधिकारी ने अपने स्तर पर जांच की तो पाया कि गांव साकरस, कामेंडा, बघोला, खेड़लीकलां, मोहम्मदबास बुचाका और शेखपुर, बुबलहेड़ी व झारपुरी, नीमखेड़ा तथा गोकलपुर, बड़ेड, बसईमेव, घाटा शमशाबाद में तैनात बीएलओ अपनी ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं। इसके बाद सभी बीएलओ पर ऊपरी अधिकारियों के आदेशानुसार कार्रवाई की बात कही गई। पुलिस ने बीडीपीओ मोहन लाल की शिकायत पर सभी बीएलओ पर कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया। दूसरी ओर पता चला है कि आरोपित सभी बीएलओ बाहरी जिलों के रहने वाले हैं। इन लोगों ने रेड जोन घोषित हुए मेवात की वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए ड्यूटी पर आने से मना कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.