Move to Jagran APP

चार जगह लगी आग, मचाया तांडव, 14 एकड़ में गेहूं व 18 एकड़ में खड़े फाने जलकर राख

संवाद सूत्र, भूना : शनिवार को क्षेत्र में अलग-अलग 4 जगह गेहूं के खेतों में आग लगने से 14 एकड़

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 12:23 AM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 12:23 AM (IST)
चार जगह लगी आग, मचाया तांडव, 14 एकड़ में गेहूं व 18 एकड़ में खड़े फाने जलकर राख
चार जगह लगी आग, मचाया तांडव, 14 एकड़ में गेहूं व 18 एकड़ में खड़े फाने जलकर राख

संवाद सूत्र, भूना : शनिवार को क्षेत्र में अलग-अलग 4 जगह गेहूं के खेतों में आग लगने से 14 एकड़ में गेहूं की खड़ी फसल व 18 एकड़ में खड़े फाने जलकर राख हो गये है। उपरोक्त चारों ही घटनाएं शार्ट सर्किट की वजह से हुई हैं। दमकल विभाग की गाड़ी देरी से आने के कारण लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और चालक की पिटाई भी कर डाली। पुलिस कर्मियों व लोगों द्वारा किए गए बीच बचाव के बाद मामला शांत करवाया गया। उपरोक्त अग्निशमन की गाड़ी मौके पर देरी से पहुंची और तकनीकी खराबी के कारण पानी की बौछार नहीं कर सकी थी। ऐसे में उपस्थित किसानों को गुस्सा आ गया। --विद्युत लाईन ने मचाया तांडव

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार 220 केवी पॉवर हाऊस ¨सथला के पास सुधीर धारनियां ने बताया कि उसके खेत के ऊपर से 24 घंटे विद्युत सप्लाई वाली लाईन गुजर रही है। जिसमें शनिवार की दोपहर को अचानक फाल्ट हो जाने के तार टूट गई और उसमें से निकली ¨चगारी ने गेहूं को अपनी चपेट में ले लिया। धारनियां ने पुलिस शिकायत में आरोप लगाया है कि विद्युत निगम के एसडीओ 220 केवी सब स्टेशन के बाहर टिब्बी गांव में सप्लाई को लेकर जांच कर रहे थे। इसलिए जैसे ही उन्होंने टिब्बी के लिए बिजली सप्लाई शुरू करवाई तो अचानक फाल्ट हो गया और उसके खेत में खड़ी गेहूं की 14 एकड़ में गेहूं व 2 एकड़ में भूसा जलकर राख हो गया। --क्या कहते हैं एसडीओ निगम के एसडीओ धर्मपाल शिला ने बताया कि विद्युत लाईन का खेतों में लगी आग से कोई संबंध नहीं है। बल्कि शनिवार को जब वह गांव टिब्बी में जा रहे थे, अचानक खेतों में लगी आग को देखकर कनिष्ठ अभियंता लक्षमण शर्मा के साथ मिलकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। --फिर से दगा दे गई दमकल विभाग की गाड़ी किसान ने बताया कि घटना के तुरंत बाद कंट्रोल रूम फतेहाबाद व मार्केट कमेटी भूना में आग की सूचना दे दी गई थी। लेकिन प्रशासनिक स्तर पर लापरवाही के चलते अगिन्शमन गाड़ी देरी से पहुंची और वह भी कार्य खराब हालत में थी। जो आग पर नियंत्रित करने में नाकाम रही और आग की लपटों ने पूरे क्षेत्र को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने बताया कि नंदीशाला के मजदूरों, कर्मचारियों व ¨सथला के लोगों ने शुरूआती दौर में आग पर वृक्षों की टहनियां तोड़कर एवं ट्रैक्टर से फसल को रौंद कर काबू किया गया।

--यहां-यहां भी बरसा कहर

उधर नाढोड़ी रोड पर सरदार कुलदीप ¨सह के खेत में भी संदिग्ध परिस्थतियों में लगी आग ने 15 एकड़ से अधिक में गेहूं का फाना जलकर राख कर दिया। वहीं रतिया रोड भी सुख¨वद्र ¨सह के खेत में 4 एकड़ में भूसा जलने का समाचार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.