Move to Jagran APP

दो सप्ताह से जलघर की मोटर खराब, पेयजल संकट गहराया

गांव गुल्लरवाला में जलघर की सबमर्सिबल मोटर विगत दो सप्ताह से खराब होने से गांव में पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी है। दो सप्ताह बाद भी सबमर्सिबल मोटर दुरुस्त न करने के चलते गांव की आधी आबादी में पेयजल संकट बना है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 07:35 AM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 07:35 AM (IST)
दो सप्ताह से जलघर की मोटर खराब, पेयजल संकट गहराया
दो सप्ताह से जलघर की मोटर खराब, पेयजल संकट गहराया

संवाद सूत्र, कुलां :

loksabha election banner

गांव गुल्लरवाला में जलघर की सबमर्सिबल मोटर विगत दो सप्ताह से खराब होने से गांव में पेयजल आपूर्ति ठप पड़ी है। दो सप्ताह बाद भी सबमर्सिबल मोटर दुरुस्त न करने के चलते गांव की आधी आबादी में पेयजल संकट बना है। ग्रामीण सुरेंद्र, संदीप, मोहित, रामकिशन, अजय आदि ने बताया कि गांव में ग्रामीणों को पेयजलापूर्ति के लिए बनाए जलघर देखरेख का जिम्मा जलापूर्ति विभाग द्वारा ग्राम पंचायत को दिया हुआ है। जलघर के सबमर्सिबल की मोटर दो सप्ताह से खराब पड़ी है। ग्रामवासियों ने बताया कि ग्रामपंचायत द्वारा जलघर की मोटर दुरुस्त कराने की अपेक्षा जुगाड़ से खेतों की मोटर से गांव में पेयजलापूर्ति की जा रही है। लिहाजा इससे पूरे गांव में पर्याप्त पेयजल सप्लाई नहीं मिल पा रही है। ग्रामीणों मुताबिक मोटर ठीक कराने के लिए वह पंचायत को अनेक बार अवगत करा चुके हैं, लेकिन दो सप्ताह बीतने पश्चात भी समस्या जस की तस बनी हुई है। पेयजल के लिए गांववालों को दूर-दराज से पानी लाना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि उनका अधिकांश समय घर में पेयजल की व्यवस्था करने में निकल जाता है। ग्रामीणों द्वारा प्रशासन से जलघर की मोटर शीघ्र दुरुस्त करने की मांग की है।

----------------

जलघर की सबमर्सिबल मोटर में तकनीकी खराबी आने से पेयजल समस्या बनी है। पंचायत द्वारा मोटर ठीक कराने के लिए मैकेनिक को बुलाया गया है। फिलहाल ग्रामीणों को पेयजल समस्या न हो, इसके लिए किसानों के खेतों से मोटर के जरिए गांव में सुबह शाम पेयजल आपूर्ति की जा रही है। शीघ्र ही मोटर ठीक कराकर जलघर से पेयजल आपूर्ति बहाल करा दी जाएगी

हरजीत सिंह, सरपंच, गुल्लरवाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.