Move to Jagran APP

धान रोपाई करने आए मजदूरों की हुई थर्मल स्क्रीनिग

संवाद सूत्र रतिया गांव बलियाला में धान की रोपाई के लिए यूपी व बिहार के कई मजदूर स्वास्थ्य ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 08:40 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 08:40 AM (IST)
धान रोपाई करने आए मजदूरों की हुई थर्मल स्क्रीनिग
धान रोपाई करने आए मजदूरों की हुई थर्मल स्क्रीनिग

संवाद सूत्र रतिया : गांव बलियाला में धान की रोपाई के लिए यूपी व बिहार के कई मजदूर स्वास्थ्य विभाग से बिना जांच करवाए लगभग 80 मजदूरों द्वारा खेतों में काम करने आए मजदूर्र की ग्रामीणों द्वारा शिकायत करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में पहुंच गई और सभी मजदूरों व उनके बच्चों की थर्मल स्क्रीनिग की। थर्मल स्क्रीनिग के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी मजदूरों को गांव से बाहर खेत में ही सोशल डिस्टेंसिग के तहत रहने के निर्देश दिए हैं। रविवार को बलियाला के ग्रामीणों द्वारा गांव में उत्तरप्रदेश व बिहार से आए मजदूरों द्वारा बिना स्वास्थ्य जांच करवाए काम पर लगने के मामले में ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग व रतिया के एसडीएम को शिकायत देकर उनकी स्वास्थ्य जांच करवाने की मांग की थी जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के इंचार्ज डा. भरत सहारण, इंस्पेक्टर राजेश श्योकंद ने विभाग की एएनएम रमनजीत कौर के नेतृत्व में बलियाला में टीम भेजकर सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिग करने के निर्देश दिए। जिसके बाद टीम ने गांव के स्कूल में सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिग की। इस स्क्रीनिग के दौरान किसी भी मजदूर में कोई लक्षण दिखाई नहीं दिए जिसके बाद विभाग द्वारा सभी मजदूरों को गांव से बाहर खेतों में ही शारीरिक दूरी के तहत ही रहने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

हेल्थ इंस्पेक्टर राजेश श्योकंद ने बताया कि बलियाला में मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिग करवाई गई है जिसमें किसी भी प्रकार के कोई लक्षण नहीं पाए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.