Move to Jagran APP

नरेंद्रपुरा रेल दुर्घटना की जांच करने पहुंची टीम, बंद कमरे में चलती रही मीटिग

जांच अधिकारियों ने मीडिया से बनाए रखी दूरी फोटो 14 संवाद सूत्र जाखल अवध-आसाम ट्रेन बुध

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Dec 2020 06:21 AM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 06:21 AM (IST)
नरेंद्रपुरा रेल दुर्घटना की जांच करने पहुंची टीम, बंद कमरे में चलती रही मीटिग

जांच अधिकारियों ने मीडिया से बनाए रखी दूरी

loksabha election banner

फोटो : 14

संवाद सूत्र, जाखल : अवध-आसाम ट्रेन बुधवार को जाखल के पास स्थित पंजाब के गांव नरेंद्रपुरा में पटरी से उतर गई थी। इस घटना की जांच के लिए विशेष जांच टीम के अधिकारी वीरवार को जाखल पहुंचे। अधिकारियों की बंद कमरे में ही मीटिग चलती रही। इस दौरान अधिकारियों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। इसलिए जांच से जुड़ी कोई जानकारी बाहर नहीं आई। जांच के तहत जिस ट्रेन से यह हादसा हुआ, उस ट्रेन के ड्राइवर सत्यपाल, सहायक ड्राइवर सुशील कुमार व गार्ड विरेंद्र कुमार को भी यहां पर बुलाया गया।

हादसे की जांच को लेकर कार्यालय सहायक मंडल अभियंता वीरेंद्र कुमार के ऑफिस में एरिया ऑफिसर हरमीत सिंह, एडिशनल डिवीजनल सेफ्टी ऑफिसर गुप्ता, एडिशनल डिवीजनल इलेक्ट्रिकल इंजीनियर विजय कुमार गांधी, जाखल ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रीतम नोनीवाल ने बंद कमरे में एक मीटिग की। कई घंटों तक चली मीटिग में घटना के क्या कारण रहे व इसका कौन जिम्मेदार है इसके बारे में अधिकारी जानकारी देने से कतराते रहे। यहां तक कि मीडिया को यह गोपनीय बैठक बताकर इस तरह की कोई भी जानकारी न देने का अधिकार होना बताया। एरिया अधिकारी हरमीत सिंह ने साफ तौर पर कहा कि वह किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दे सकते हैं।विदित रहे कि जाखल स्टेशन के अधीन हरियाणा व पंजाब क्षेत्र के 18 छोटे बड़े स्टेशन आते हैं जिनका कंट्रोल जाखल से होता है।

-----------------

यात्रियों ने सुरक्षा मानकों पर उठाए थे सवाल

यात्रियों ने अनदेखी करने वाले जिम्मेदार अधिकारियों पर सख्त कार्यवाही की मांग की थी। परंतु ऊपर से यात्रियों की सुरक्षा के प्रति उच्च अधिकारियों की गुपचुप तरीके से इन्क्वायरी करना भी एक सवाल खड़ा करता है। ट्रेन में सवार यात्रियों ने कहा कि अगर ड्राइवर समय पर सूझबूझ न दिखाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

-----------------

ये है मामला

जाखल-बठिडा रेल मार्ग पर नरेंद्र पुरा रेलवे स्टेशन के पास बुधवार देर रात एक बड़ा हादसा होते होते टल गया था। गुवाहाटी से लालगढ़ हनुमानगढ़ जा रही अवध-आसाम एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही नरेंद्र पुरा से गुजरने लगी तो ड्राइवर ने पटरी को टूटा पाकर सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को तुरंत रोक लिया था। जिससे ट्रेन पलटने से बाल बाल बच गई। घटना की जानकारी मिलते ही आनन फानन में पहुंचे रेलवे अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर टूटी पटरी को ठीक किया व गाड़ी को गंतव्य की ओर रवाना किया। लेकिन वहीं इस मामले में संबंधित विभाग द्वारा इसकी जांच शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.