Move to Jagran APP

फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने उठाई शिक्षण संस्थान खेले जाने की मांग

संवाद सहयोगी टोहाना प्रदेशभर में स्कूल व कालेज खोलने की बढ़ती मांग को लेकर टोहाना ब्लाक

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:40 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:40 PM (IST)
फेडरेशन आफ  प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने उठाई शिक्षण संस्थान खेले जाने की मांग
फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने उठाई शिक्षण संस्थान खेले जाने की मांग

संवाद सहयोगी, टोहाना: प्रदेशभर में स्कूल व कालेज खोलने की बढ़ती मांग को लेकर टोहाना ब्लाक के निजी स्कूलों ने भी स्कूल, कालेज खोलने की मुहिम छेड़ दी है। जिसके चलते फेडरेशन आफ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव बलदेव सैनी, जिला महामंत्री धर्मपाल सैनी, टोहाना अध्यक्ष संदीप कंबोज ने प्रदेश सरकार से कोविड नियमों के तहत स्कूल खोलने की मांग उठाई है।

loksabha election banner

प्रदेश महासचिव बलदेव सैनी ने कहा कि कोविड में जब सब कार्य हो रहे है तो स्कूल, कालेज व कोचिग सेंटर ही क्यों बंद किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि कोविड नियमों का पालन करते हुए शिक्षा संस्थान खोले जा सकते है। उन्होंने कहा कि जब बाजार, मोल, जिम व अन्य कारोबार कम समय व कम संख्या के साथ चलाए जा सकते है तो शिक्षा संस्थान क्यों नहीं।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष कोविड के कारण शिक्षा का बहुत बड़ा नुकसान हो चुका है, अगर शिक्षण संस्थान जल्द न खुले तो आने वाले समय में शिक्षा का हब कहलाने वाला हरियाणा शिक्षा के पायदान में बहुत पीछे तक चला जाएगा। इसलिए सरकार को चाहिए कि कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करवाते हुए स्कूलों को खोला जाए। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो सरकार पांचवीं व आठवीं का बोर्ड बनाकर शिक्षा के स्तर को सुधारने के सराहनीय कदम उठा रही है, वहीं स्कूल खोलने की और कोई भी कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांग करते हुए स्कूलों को तत्काल खोलने की बात कही है।

सहयोगी, टोहाना: इंदिरागांधी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के

विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री के नाम से ज्ञापन महाविद्यालय प्राचार्य

क ो सौंपकर जल्द से जल्द महाविद्यालय खोलने की मांग उठाई है। महाविद्यालय के प्रधान सनी चौहान ने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर महाविद्यालय काफी समय से बंद होने के कारण उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है। उन्होंने शिक्षामंत्री से मांग की कि कोरोना नियमों की पालना के तहत महाविद्यालय खोला जाए। वहीं शिक्षण कार्य सुचारु चलाने के साथ-साथ नियमित परीक्षाएं आयोजित की जाए, ताकि विद्यार्थियों का भविष्य खराब ना हो। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि महाविद्यालयों को खोला नहीं जाता तो आने वाले समय में विद्यार्थी बहुत बड़ा आंदोलन करने को मजबूर होंगे। ज्ञापन देने वालों में इंदिरागांधी राजकीय महाविद्यालय के प्रधान सनी चौहान, अमन समैन, संदीप गोस्वामी, अमित मेहरा, अजय कु मार, आकाश, सागर, सुनील लेहरी आदि विद्यार्थी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.