Move to Jagran APP

लालबत्ती चौक पर लीकेज हुई पानी की पाइप लाइन नौ घंटे में हुई ठीक, शहर में पानी की नहीं हुई सप्लाई

जागरण संवाददाता फतेहाबाद लालबत्ती चौक पर पानी की पाइप लाइन लीकेज हो गई। हालांकि यह

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 07:08 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 07:08 AM (IST)
लालबत्ती चौक पर लीकेज हुई पानी की पाइप लाइन नौ घंटे में हुई ठीक, शहर में पानी की नहीं हुई सप्लाई
लालबत्ती चौक पर लीकेज हुई पानी की पाइप लाइन नौ घंटे में हुई ठीक, शहर में पानी की नहीं हुई सप्लाई

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

लालबत्ती चौक पर पानी की पाइप लाइन लीकेज हो गई। हालांकि यह लीकेज पिछले कई दिनों से था। लेकिन रविवार रात को पानी का बहाव अधिक होने के कारण पूरे शहर में पानी व्यवस्था प्रभावित हो गया। सुबह पूरे शहर में पानी सप्लाई नहीं हुआ और इस लाइन को ठीक करने में लग गए। करीब नौ घंटे तक काम चलने के बाद इसे ठीक किया गया। देर रात को शहर में पानी सप्लाई किया गया। जिससे कुछ राहत मिली।

लालबत्ती चौक पर जन स्वास्थ्य विभाग ने लीकेज पाइप को ठीक करने के लिए रोड उखाड़ दिया। इसके चलते पूरे दिन जाम की स्थिति बनी रही। स्थानीय दुकानदारों व वाहन चालकों को बहुत अधिक परेशानी आई। वहीं लीकेज ठीक करने के लिए पाइप से पानी निकालकर उसे रोड पर छोड़ दिया गया। इससे शहर के पालिका बाजार में स्थिति कीचड़मय हो गई। इससे लेकर लोगों ने नाराजगी जाहिर की। लोगों का कहना है कि जन स्वास्थ्य विभाग रविवार को छुट्टी वाले दिन भी पाइप लीकेज का काम कर सकता था। लेकिन सोमवार को काम शुरू किया। इससे उनको परेशानी हुई। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि वे रविवार को अपनी प्रतिष्ठान बंद रखते है। जबकि सरकार ने खोलने के लिए छूट दी हुई।

-----------------------

पिछले एक महीने से थी परेशानी :

लालबत्ती चौक पर पानी लीकेज की समस्या पिछले एक महीने से थी। हालांकि लीकेज इतना भी नहीं था कि इससे पानी की सप्लाई में परेशानी उत्पन्न करें। फिर भी जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कामकाजी दिन सोमवार को रोड को उखाड़कर परेशानी उत्पन्न की। वहीं लोगों का आरोप है कि लालबत्ती चौक पर अक्सर लीकेज की समस्याएं आती है। लेकिन अधिकारी इस सही से दुरूस्त नहीं करवाते। ऐसे में परेशानी बढ़ जाती है। साल में कई बार अधिकारी लिकेज ठीक करवाने के नाम पर ललबत्ती चौक से रोड उखाड़ देते हैं।

--------------------- लालबत्ती चौक पर पेयजल सप्लाई लाइन में लीकेज हो गई थी उसे ठीक करना जरूरी था। ऐसे में सेामवार को काम किया गया। अन्यथा शहर के मुख्य बाजार व अन्य भीड़-भाड़ वाली जगहों पर छुट्टीवाले दिन काम किया जाता है। दुकानदारों को भविष्य में परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

- आदर्श सिगला, कार्यकारी अभियंता, जन स्वास्थ्य विभाग

------------------------------

पानी की पाइप लाइन लीकेज होने के कारण पानी सप्लाई नहीं हो सका। लेकिन देर शाम को पाइप लाइन ठीक करने के बाद सप्लाई शुरू कर दिया। मुख्य लाइन होने के कारण दिक्कत आई।

बलविद्र सिंह

जेई जनस्वास्थ्य विभाग फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.