Move to Jagran APP

जिले में अगले दो दिनों में लिए जाएंगे चार हजार सैंपल, वीरवार को आए 26 नए केस

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले में कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है। ऐसे में संक्रमण की

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 09:14 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 09:14 AM (IST)
जिले में अगले दो दिनों में लिए जाएंगे चार हजार सैंपल, वीरवार को आए 26 नए केस
जिले में अगले दो दिनों में लिए जाएंगे चार हजार सैंपल, वीरवार को आए 26 नए केस

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिले में कोरोना की रफ्तार बढ़ रही है। ऐसे में संक्रमण की जांच के लिए अब अगले दो दिनों में चार हजार सैंपल लिए जाएंगे। बाजार से लेकर गांवों में मोबाइल वैन जाएगी और सैंपल लिए जाएंगे। वीरवार को जिले में 25 नए केस आए तो 26 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। ऐसे में पिछले दो दिनों से जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या कम रही है। जिससे कुछ राहत मिली है। वहीं अब तक जिले में 96 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं नवंबर महीने में 37 लोगों की जान जा चुकी है। जिले में अब कोरोना के मरीजों की संख्या 4271 हो गई है तो स्वस्थ होने वालों का आंकड़ा 3653 हो गया है। वहीं अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 402 रह गई है।

loksabha election banner

28 नवंबर तक लिए जाएंगे चार हजार सैंपल

जिले में त्योहारी सीजन के कारण बाजारों में भीड़ अधिक हो गई थी। यही कारण है कि कोरोना का संक्रमण भी अधिक बढ़ गया है। इसी संक्रमण को जानने के लिए जिले में आगामी 28 नवंबर तक चार हजार सैंपल लेने का दावा स्वास्थ्य विभाग ने किया है। शहरों में जगह जगह कैंप लगाकर सैंपल लिए जाएंगे। वहीं खंड स्तर पर कैंप लगाने के साथ मोबाइल वैन जाएंगी। उच्चाधिकारियों के आदेश स्वास्थ्य विभाग के पास आ गए है। नागरिक अस्पताल में आने वाले मरीजों के सैंपल भी लिए जाएंगे। लेकिन इस समय ओपीडी कम होने के कारण सैंपल लेने का ग्राफ नहीं बढ़ रहा है। गांवों में टीम के साथ पुलिस कर्मचारी जाएंगे।

-------------------------------

बाजारों में दिख रही लापरवाही

इस समय कोरोना के मरीज बढ़ रहे है। ऐसे में लोग लापरवाही बरत रहे है। त्योहारी सीजन होने के कारण लोग बाजार में खरीददारी करने के लिए आ रहे है। लेकिन मास्क अब भी नहीं पहन रहे है। जिला प्रशासन की तरफ से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है कि जो मास्क नहीं पहन रहा है उनके चालान किए जाए। लेकिन यह सख्ती नजर नहीं आ रही है। वीरवार को स्वास्थ्य विभाग ने एक भी मास्क का चालान नहीं किया है। स्वास्थ्य विभाग ने कल तक इस महीने 144 मास्क के चालान किए थे वो आंकड़ा वही है। इसके अलावा नगरपरिषद के कर्मचारियों व अधिकारियों पर सवाल खड़ा हो रहा है। फतेहाबाद शहर में एक भी चालान अभी तक नहीं किया है। जबकि शहर में चालान काटने की जिम्मेदारी उनकी थी। कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए 28 नवंबर तक जिले में चार हजार सैंपल लिए जाएंगे। अब हर दिन वैसे ही एक हजार सैंपल ले रहे है। उच्चाधिकारियों के आदेश आए है। ऐसे में यह कदम उठाया जा रहा है। वही सभी विभागों से कहा गया है कि वो मास्क न पहने वालों के चालान करे।

डा. हनुमान सिंह, डिप्टी सिविल सर्जन फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.