Move to Jagran APP

रतिया शहर में नहीं होती सही से सफाई, जेई ने प्रस्तुत की रिपोर्ट

रतिया में सफाई व्यवस्था का पूरा हाल है। शहर में सफाई सही से नहीं हो रही। सचिव सुरेंद्र कुमार के आदेश पर कनिष्ठ अभियंता संदीप काजल ने शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर रिपोर्ट तैयार की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:44 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:44 AM (IST)
रतिया शहर में नहीं होती सही से सफाई, जेई ने प्रस्तुत की रिपोर्ट
रतिया शहर में नहीं होती सही से सफाई, जेई ने प्रस्तुत की रिपोर्ट

संवाद सूत्र, रतिया :

loksabha election banner

रतिया में सफाई व्यवस्था का पूरा हाल है। शहर में सफाई सही से नहीं हो रही। सचिव सुरेंद्र कुमार के आदेश पर कनिष्ठ अभियंता संदीप काजल ने शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर रिपोर्ट तैयार की। जिसमें उन्होंने माना है कि शहर में सफाई व्यवस्था सही नहीं है। शहर के विभिन्न स्थानों की प्रस्तुत रिपोर्ट में सफाई कर्मचारियों के साथ सफाई दरोगा की कार्यशैली पर सवाल उठाए है। इसके बाद हरकत में आए सचिव ने सफाई व्यवस्था सही करने के लिए कर्मचारियों को फटकार लगाई। हरकत में आए कर्मचारियों ने शहर की सफाई व्यवस्था सुधारने का प्रयास शुरू किया।

रतिया शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर सौंपी गई रिपोर्ट में बताया है कि शहर में सार्वजनिक स्थानों की हालत खराब है। कनिष्ठ अभियंता द्वारा दी गई रिपोर्ट के पश्चात सचिव ने जहां सफाई निरीक्षण को शहर के सभी वार्डो के अलावा विभिन्न स्थानों पर गंदगी के लिए बनाए गए बनाए गए डंपिग पॉइंटों से निरंतर सफाई करने का आदेश दे दिया। समय-समय पर गंदगी उठाने के आदेश जारी कर दिए। इन आदेशों के साथ-साथ उन्होंने शहर में बनाए गए सभी शौचालयों को भी साफ सुथरा करने के आदेश दे दिए। सफाई निरीक्षक के नेतृत्व में सोमवार को विशेष सफाई अभियान चलाया गया। शहर के जिन क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था काफी लचर थी, वहां पर अतिरिक्त सफाई कर्मचारियों की ड्यूटी लगा कर व्यवस्था को न केवल दुरूस्त किया गया, बल्कि फायर ब्रिगेड की गाड़ी के सहयोग से उन क्षेत्रों में बने शौचालयों को भी साफ करवाए गए।

-------------------

शहर में लगातार सफाई अभियान चलाया जाएगा। मैंने इसके लिए संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दे दिए है। यदि वे सही से सफाई नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शहर की सफाई व्यवस्था सही रहेगी। सार्वजनिक स्थानों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

- सुरेंद्र कुमार, सचिव, नगरपालिका, रतिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.