Move to Jagran APP

दीपावली से पूर्व सजे बाजार, पुलिस, दमकल व सफाई कर्मचारियों की छुट्टियां रद

लॉकडाउन हटा तो व्यापारियों को लगा कि कारोबार शुरू हो गया लेकिन स्थिति नहीं सुधरी। दीपावली पर व्यापारियों को अच्छे कारोबार की उम्मीद है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 07:15 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 07:15 AM (IST)
दीपावली से पूर्व सजे बाजार, पुलिस, दमकल व सफाई कर्मचारियों की छुट्टियां रद
दीपावली से पूर्व सजे बाजार, पुलिस, दमकल व सफाई कर्मचारियों की छुट्टियां रद

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

लॉकडाउन हटा तो व्यापारियों को लगा कि कारोबार शुरू हो गया लेकिन स्थिति नहीं सुधरी। दीपावली पर व्यापारियों को अच्छे कारोबार की उम्मीद है। बाजार में रौनक नजर आ रही है। वहीं भीड़ को नियंत्रण करने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली है। शहर के बाजार में बड़े वाहनों की एंट्री बंद कर दी है। वहीं पूरे बाजार में 20 पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी है। ये आने-जाने वाले वाहनों को व्यवस्थित करवा रहे है ताकि जाम ना लगे। वहीं बाजार में प्रवेश करने वाले रास्तों पर पुलिस कर्मचारी तैनात कर दिया गया। दीपावली पर्व को देखते हुए सफाई कर्मचारी, पुलिस कर्मचारी व दमकल कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर दी गई है। अब केवल उसी कर्मचारी को छुट्टी मिलेगी जिससे बहुत जरूरत है।

-------------------------------------------------

सिविल वर्दी में पुलिस कर्मचारी कर रहे निगरानी

दीपावली त्योहार पर हर समय अनहोनी का डर रहता है। जेब कटना आम बात है। पिछली दीपावली चार मरला कालोनी में तीन महिलाओं की जेब कट गई थी। यही कारण है कि इस बार पुलिस कर्मचारियों ने गश्त करनी शुरू कर दी है। वहीं महिला पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है जो वीरवार से तैनात रहेगी। वही सिविल वर्दी में पुलिस कर्मचारी पूरे क्षेत्र की निगरानी करेंगे। इसके अलावा बाइक राइडर बाजार का निरीक्षण भी करेंगे।

-------------------------------

दुकानदारों को दुकान के बाहर स्टॉल लगाने की दी अनुमति

नगरपरिषद ने दीपावली पर्व को देखते हुए दुकान के बाहर स्टॉल लगाने की अनुमति दे दी है। जिसके बाद दुकानदारों ने दुकान के बाहर सामान रखकर ग्राहकों को लुभाने का प्रयास शुरू कर दिया है। वही नगरपरिषद की जो सार्वजनिक जगह है उसके लिए रसीद कटवानी होगी। नगरपरिषद ने 200 व 500 रुपये की फीस रखी है। त्योहारी सीजन में अगर कोई दुकान लगाता है तो उसे यह फीस देनी पड़ती है।

-------------------------------

रात के समय होगी बाजार की सफाई

त्योहारी सीजन को देखते हुए नगरपरिषद ने रात के समय बाजारों की सफाई करवाने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए 20 कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी है। ये कर्मचारी देर शाम 9 बजे से रात 12 बजे तक मुख्य बाजारों की सफाई करेंगे। सुबह के समय जल्द दुकानें खुलने व वाहनों की आवाजाही होने के कारण दिक्कत हो सकती है। इसी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

------------------------------

दमकल कर्मचारियों को तैनात रहने की आज्ञा

दमकल कर्मचारियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। जिले में इस बार पटाखों पर बैन लगा दिया है। लेकिन चोरी चुपके पटाखे बजाने से आग लगने की घटनाएं होती हैं। दीपावली के दिन शार्ट सर्किट की अनेक घटनाएं होती हैं। -------------------------------------------

शहर में 20 से अधिक पुलिस कर्मचारी व होमगार्ड को तैनात कर दिया गया है। धनतेरस के दिन सिविल वर्दी में भी पुलिस कर्मचारी निगरानी करेंगे। इसके अलावा महिला पुलिस कर्मचारियों को भी तैनात किया जा रहा है। संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाकर बाजार में आएं। भीड़ वाले स्थानों से बचे।

सुरेंद्र कंबोज

शहर थाना प्रभारी, फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.