Move to Jagran APP

जिले के कोविड सेंटर में ऑक्सीजन व वेंटिलेटर के बेड फुल, 188 नए मरीज आए, तीन की गई जान

जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को जिले में 168 नए केस आए जिनमें बैंक कर्मी भी शामिल हैं। इसके अलावा तीन बुजुर्गो की मौत हो गई। रविवार को 8 लोगों की जान गई थी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 07:54 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 07:54 AM (IST)
जिले के कोविड सेंटर में ऑक्सीजन व वेंटिलेटर के बेड फुल, 188 नए मरीज आए, तीन की गई जान
जिले के कोविड सेंटर में ऑक्सीजन व वेंटिलेटर के बेड फुल, 188 नए मरीज आए, तीन की गई जान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : :

loksabha election banner

जिले में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को जिले में 168 नए केस आए, जिनमें बैंक कर्मी भी शामिल हैं। इसके अलावा तीन बुजुर्गो की मौत हो गई। रविवार को 8 लोगों की जान गई थी। फतेहाबाद शहर के रामनिवास मुहल्ले में 65 साल की बुजुर्ग ने नागरिक अस्पताल के वेंटिलेटर पर दम तोड़ दिया। इस मुहल्ले में यह तीसरी मौत है। वहीं वेंटिलेटर पर दम तोड़ऩे का जिला कोविड अस्पताल में पहला मामला है। इनके अलावा टोहाना के मूसाखेड़ा निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग, टोहाना से 70 वर्षीय महिला की मौत हो गई। जिले अब इस महीने 52 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 8225 हो गई है। वहीं ठीक होने वालों का आंकड़ा 6116 हो गई है। जिले में अब तक 174 लोगों की जान जा चुकी है तो एक्टिव केसों की संख्या 1934 हो गई है जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

-----------------------------------------

सद्भावना अस्पताल में ऑक्सीजन को लेकर हुआ बवाल

शहर के निजी अस्पताल सदभावना अस्पताल में ऑक्सीजन को लेकर बवाल हो गया। अस्पताल प्रबंधक ने पिछले दिनों ही ऑक्सीजन की अधिक सप्लाई देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास मुद्दा रखा था लेकिन वो पूरा नहीं हुआ। सोमवार दोपहर को ऑक्सीजन खत्म होने की नौबत तक आ गई। इंटरनेट मीडिया पर यह समाचार फैलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल गए। यहां पर करीब 100 से अधिक मरीज ऑक्सीजन पर है। ऐसे में ऑक्सीजन खत्म होने का मतलब है कि कई मरीजों की जान जा सकती थी। दोपहर को ऑक्सीजन के तीन सिलेंडर उपलब्ध करवाए थे। लेकिन दोपहर चार बजे वो भी खत्म होने की कगार पर आ गए। इसी दौरान अस्पताल प्रबंधक अपनी निजी गाड़ी लेकर हिसार पहुंचे और स्वास्थ्य विभाग ने दो सिलेंडर दिला दिए। इसी दौरान स्वास्थ्य विभाग का पूरा महकमा अस्पताल में आ गया। वहीं हिसार से 27 सिलेंडर और दिला दिए। जिसके बाद मामला शांत हुआ।

------------------------------

ढाई टन गैस की भेजी डिमांड

जिले को अब एक टन गैस की सप्लाई मिल रही है जो कम है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने पत्र लिखा है कि जिले को ढाई टन गैस की जरूरत है। ऐसे में उम्मीद है कि इसमें बढ़ोतरी हो सके। अगर ऐसा हो गया तो जिले में ऑक्सीजन की किल्लत भी दूर हो जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की माने तो जिले में अभी तक ऑक्सीजन गैस की किल्लत तो अवश्य है लेकिन किसी भी अस्पताल में सप्लाई नहीं रूकी है।

--------------------------------------------------------------------------------

जिले में सोमवार को यहां मिले मरीज और ठीक हुए

सेंटर मरीज मिले ठीक हुए

फतेहाबाद 123 56

टोहाना 6 13

रतिया शहरी 14 3

रतिया ग्रामीण 26 10

भट्टूकलां 8 13

बड़ोपल 2 7

भूना 4 4

जाखल 5 5

कुल 188 111

-----------------------------------------------------------------------------------

जिले में ये है बेडों की स्थित

::::नॉन ऑक्सीजन बेड::::::

कुल बेड : 40

खाली बेड : 23

------------------------

ऑक्सीजन बेड बिना आईसीयू

कुल बेड : 89

खाली बेड : 43

-----------------------

:::जिले में आइसीयू बेड::::

कुल बेड : 30

खाली : 16

-----------------------------

जिले में वेंटिलेटर की स्थिति

कुल बेड : 34

खाली बेड : 15

----------------------------------

जिले में सोमवार को 188 नए मामले आए है तो 3 की जान गई है। ऐसे में सावधानी अवश्य रखे। अगर ऐसा करेंगे तो हम इस कोरोना को हरा सकते हैं। वही ढाई टन प्रति दिन गैस की डिमांड भेजी है।

डा. हनुमान सिंह

डिप्टी सिविल सर्जन फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.