Move to Jagran APP

नप ने स्ट्रीट लाइट मरमत का टेंडर फिर लगाया, एक ही एजेंसी आने के कारण करना पड़ा रद

जागरण संवाददाता फतेहाबाद पिछले तीन महीने से शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटें ठीक नह

By JagranEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 10:29 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 10:29 PM (IST)
नप ने स्ट्रीट लाइट मरमत का टेंडर फिर लगाया, एक ही एजेंसी आने के कारण करना पड़ा रद
नप ने स्ट्रीट लाइट मरमत का टेंडर फिर लगाया, एक ही एजेंसी आने के कारण करना पड़ा रद

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : पिछले तीन महीने से शहर में खराब पड़ी स्ट्रीट लाइटें ठीक नहीं हो रही हैं। इसका मुख्य कारण मरम्मत के लिए कोई एजेंसी न आना रहा है। नगरपरिषद की तरफ से तीन बार टेंडर लगा दिया गया। सात दिन पहले टेंडर खोल दिया तो दो एजेंसी आई। लेकिन जब कागाजत की जांच की तो एक एजेंसी के कागजात सही नहीं मिले। इसके बाद इस टेंडर को रद कर दिया और नए सिरे से टेंडर लगाया गया। नप अधिकारियों का दावा है कि इस सप्ताह यह टेंडर खोल दिया जाएगा।

loksabha election banner

जिले में पिछले तीन महीने में लोग स्ट्रीट लाइट की समस्या रख चुके है। वहीं नई स्ट्रीट लाइटें लगाने का सवाल हीं नहीं। प्रदेश सरकार पहले ही नगरपरिषद व नगरपालिका को पत्र लिख चुकी है कि अधिकारी अपने स्तर पर नई स्ट्रीट लाइटें नहीं लगवा सके। अगर कोई लगवाता है तो बिल पास नहीं किया जाएगा। ऐसे में पूरे जिले के शहरों में नई स्ट्रीट लाइटें नहीं लग रही हैं। शाम होते ही पूरे शहर में अंधेरा छा जाता है, जिससे अनहोनी का खतरा भी बन रहा है।

------------------------------------

फतेहाबाद शहर में लगनी हैं 4200 लाइटें

फतेहाबाद शहर में खराब स्ट्रीट लाइटें तो ठीक हुई नहीं नप नई स्ट्रीट लाइटें लगाने का एस्टिमेट भी तैयार कर रखा है। ऐसे में उम्मीद कम है कि नई स्ट्रीट लाइटें जल्द लग जाएगी। पूरे शहर में आठ महीने से एक भी नई स्ट्रीट लाइटें नहीं लगी है। नप भंग होने से पूर्व पार्षदों ने अपने वार्ड में स्ट्रीट लाइटें लगवाने की मांग की थी। तभी से यह एस्टिमेट तैयार किया गया था। लेकिन अब उच्चाधिकारियों द्वारा टेंडर में गड़बड़ी के कारण यह टेंडर रूक गया है।

900 लाइटें ऐसी है जिन्हें बदला जाएगा। अब यहां पर पीले बल्ब वाली लाइटें लगी हुई है ऐसे में बिजली बिल भी अधिक आ रहा है। इसके अलावा 3300 स्ट्रीट लाइटें नई लगनी है। ये लाइटें शहर के 25 वार्डों में लगनी है। हर वार्ड में करीब 100 से अधिक स्ट्रीट लाइटें लगनी है।

-----------------------------------------------------------------------

पूरे जिले के शहरों में ये लगनी है नई स्ट्रीट लाइटें

-4200 स्ट्रीट लाइटें फतेहाबाद में लगाई जाएंगी

-900 स्ट्रीट लाइटों को बदला जाएगा

-3300 स्ट्रीट लाइटें नई लगाई जाएंगी

-3500 स्ट्रीट लाइटें टोहाना में लगाई जाएंगी।

-2500 स्ट्रीट लाइटें रतिया में लगनी हैं

-1500 स्ट्रीट लाइटें भूना में लगनी हैं

---------------------------------------

शहर में स्ट्रीट लाइट ठीक का दोबारा टेंडर लगाया गया है। इस सप्ताह टेंडर खोल दिया जाएगा। ऐसे में उम्मीद है कि इन लाइटों को जल्द ही ठीक करवा दिया जाएगा। नई स्ट्रीट लाइटें एजेंसी द्वारा ही लगाई जाएगी।

अमित कौशिक

कार्यकारी अभियंता फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.