Move to Jagran APP

जिलास्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में नहला के खिलाड़ियों का दबदबा

जिला खेल स्टेडियम भोडियाखेड़ा में जिला स्तरीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिला कुश्ती संघ की देखरेख में आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले के अनेक खिलाड़ियों में भाग लिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 06:00 AM (IST)
जिलास्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में नहला के खिलाड़ियों का दबदबा
जिलास्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में नहला के खिलाड़ियों का दबदबा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिला खेल स्टेडियम भोडियाखेड़ा में जिला स्तरीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिला कुश्ती संघ की देखरेख में आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले के अनेक खिलाड़ियों में भाग लिया। कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ कुश्ती संघ के प्रधान रामनिवास, सचिव प्रदीप पोटलिया व कुश्ती कोच अनिल ने किया। प्रतियोगिता में गांव नहला के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। अब विजेता खिलाड़ी आगामी सोनीपत में होने वाली राज्य स्तरीय सीनियर कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेंगे। प्रतियोगिता 9 व 10 दिसंबर को होगी। इस मौके पर संघ के सचिव प्रदीप पोटलिया ने कहा कि कुश्ती खेल में अनेक खिलाड़ियों ने देश का नाम विश्व में चमकाया है। कुश्ती खेलने से शारीरिक व मानसिक विकास होता है। वर्तमान समय में देखते हुए सभी को खेलों में भाग लेना चाहिए। अब स्वास्थ्य को बनाकर रखना बड़ा मुश्किल है। यदि सही से स्वास्थ्य बनाए रखना है तो खेलों से जुड़ना ही होगा। इस दौरान बिल्लू पहलवान नहला, अश्वनी थोरी, रोहतास पहलवान, राकेश बनावाली आदि उपस्थित थे। ये रहे परिणाम

loksabha election banner

जिला स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता के 57 किलोग्राम भारवर्ग में नहला के नरेश प्रथम व नहला के ही अमरदीप दूसरे स्थान पर रहे। 61 किलोग्राम भारवर्ग में भूना के नरेश प्रथम व टोहाना के सुमित दूसरे स्थान पर रहे। 65 किलोग्राम भारवर्ग में नहला के अनुज प्रथम रहे। 70 किलोग्राम में नहला के गुरदीप प्रथम रहे। 74 किलोग्राम में भोडियाखेड़ा के नवीन प्रथम व भूना के मुकेश दूसरे स्थान पर रहे। 79 किलोग्राम में नहला के टिनू प्रथम रहे। 86 किलोग्राम में भोडियाखेड़ा के हरजिद्र प्रथम रहे। वहीं 92 किलोग्राम में नहला के गुरप्रीत सिंह प्रथम रहे। विजेता खिलाड़ियों का हुआ भव्य स्वागत

गांव नहला के विजेता खिलाडियों का गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। गांव के शमशेर सिंह कुश्ती अखाड़ा में खिलाड़ियों को माला पहनाकर स्वागत किया गया। कोच बिल्लू पहलवान ने कहा कि कुश्ती खिलाड़ियों ने गांव का ही नहीं जिले व प्रदेश का नाम रौशन खेलों की बदौलत कर रहे है। गांव के युवा सुबह-शाम अखाड़े में पहुंच कर कड़ी मेहनत करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.