Move to Jagran APP

बरसात के सात दिनों के बाद खेतों में नजर आए विधायक, नुकसान का लिया जायजा

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले में बरसात को हुए सात दिन बीत गए है। पिछले कुछ दिनों से

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 06:36 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 06:36 PM (IST)
बरसात के सात दिनों के बाद खेतों में नजर आए विधायक, नुकसान का लिया जायजा
बरसात के सात दिनों के बाद खेतों में नजर आए विधायक, नुकसान का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

जिले में बरसात को हुए सात दिन बीत गए है। पिछले कुछ दिनों से अधिकारी तो खेतों में नजर आए लेकिन विधायक दूर ही रहे थे। बढ़ते आक्रोश को देख अब विधायक ने भी खेतों में पहुंचकर किसानों को आश्वासन दिया है कि समस्या का समाधान किया जाएगा।

विधायक दुड़ाराम ने फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांव बड़ोपल, कुम्हारिया, धारनिया, चिदड़ सहित विभिन्न ढाणियों व 1500 एकड़ के लगभग भारी बरसात से खराब हुई फसलों का निरीक्षण किया। नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने खेतों व ढाणियों में जाकर विभागों के अधिकारियों को मौके पर तलब किया। इस दौरान विधायक ने किसानों व नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं का शीघ्रता से समाधान करने बारे संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। सरकार व प्रशासन आपके साथ है। आमजन मानस व किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए अथक प्रयास करें ताकि आगामी सीजन की गेहूं व अन्य फसलों की किसान बुआई कर सके।

-------------------------------------

स्वास्थ्य विभाग को सर्वे के निर्देश

विधायक ने कहा कि शीघ्रता से जलभराव की स्थिति से निपटा नहीं गया तो खेतों, ढाणियों व गांवों में रहने वाले लोगों में विभिन्न प्रकार की बीमारियां फैलने का अंदेशा बना रहेगा। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का जान-माल तथा वन्य प्राणियों को नुकसान हो, इसके लिए ठहरे हुए पानी को शीघ्र निकालना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि गांव खुशहाल होगा तो देश भी निश्चित तौर पर खुशहाल होगा। विधायक ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ आमजन मानस को देना सुनिश्चित करें। इस मौके पर एसडीएम राजेश कुमार, सिचाई विभाग के अधीक्षण अभियंता ओपी बिश्रोई, कार्यकारी अभियंता मनदीप बेनीवाल, तहसीलदार रणविजय सुल्तानिया, बीडीपीओ बिजेन्द्र भारद्वाज, एसएचओ जगजीत सिंह, नायब तहसीलदार राजेश गर्ग, एसडीओ जोगपाल सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.