Move to Jagran APP

मंत्री देवेंद्र बबली ने लगाई पंचायत, लोगों की सुनीं समस्याएं

संवाद सहयोगी टोहाना हरियाणा के विकास एवं पंचायत व पुरातत्व और संग्रहालय मंत्री देवेंद

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 10:48 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 10:48 PM (IST)
मंत्री देवेंद्र बबली ने लगाई पंचायत, लोगों की सुनीं समस्याएं
मंत्री देवेंद्र बबली ने लगाई पंचायत, लोगों की सुनीं समस्याएं

संवाद सहयोगी, टोहाना :

loksabha election banner

हरियाणा के विकास एवं पंचायत व पुरातत्व और संग्रहालय मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने वीरवार को अपने बस स्टैंड रोड टोहाना स्थित अपने कार्यालय में नागरिकों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया। इस दौरान एसडीएम को भी मौके पर बुला लिया ताकि समय पर समाधान हो सके। कुछ शिकायतों को 10 दिन के अंदर निपटाने करने के आदेश दिए है। जब से देवेंद्र बबली को मंत्री बनाया गया है तभी से वो निरंतर एक्टिव नजर आ रहे है।

इस मौके पर मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनता की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निपटारा किया जाए और कार्यालयों में अपने कामों के लिए आने वाले नागरिकों के साथ मधुर व्यवहार करें। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार द्वारा जनता को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के साथ-साथ अनेक प्रकार की 540 से भी अधिक सेवाएं उपलब्ध करवा रही हैं। अधिकारी कल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लाभ नागरिकों को देने में देरी ना करें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार नागरिकों को सरलता से सुविधा मुहैया करवाने के लिए कटिबद्ध है और पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलना चाहिए ताकि कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं के लाभ से वंचित न रहे। उन्होंने कहा जिस भी विभाग से संबंधित शिकायत है उसको डायरी करके शिकायतकर्ता से संपर्क करे व उसकी शिकायत का समय पर निदान करे। अधिकतर समस्याएं बिजली, जन स्वास्थ्य, पुलिस प्रशासन, नगर परिषद, राशन कार्ड, सड़कों का निर्माण सहित अन्य विभागों से संबंधित रही। इन सभी समस्याओं को कैबिनेट मंत्री ने ध्यानपूर्वक एवं गंभीरता के साथ सुना और समाधान के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने ने कहा कि सभी अधिकारी लोगों की समस्या को गंभीरता से लेकर समाधान करना सुनिश्चित करें व प्रशासनिक अधिकारी इन समस्याओं को बिना किसी देरी से समाधान करना सुनिश्चित करे।

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई हर योजना का जमीनी स्तर पर क्रियांवन किया जाए। अधिकारी नागरिकों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि विकास कार्यों को गुणवतापूर्वक निर्धारित समयावधि में पूरा करें, ताकि समय पर जनता को उनका लाभ मिल सके। मंत्री ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत सरकार द्वारा करोड़ों रुपये की ग्रांट प्रदान की जाती है। अधिकारी दी जाने वाली ग्रांट का सदुपयोग करें और नागरिकों के साथ मिलकर विकास कार्यों को पूर्ण करवाए। इस अवसर पर एसडीएम डा. चिनार चहल, डीएसपी बिरम सिंह, नायब तहसीलदार रमेश कुमार, बीडीपीओ नरेंद्र कुमार, मुकेश मेहला, हुक्म चंद सहित अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.