Move to Jagran APP

हंगामें के बीच हुई नप की बैठक, 14 करोड़ 90 लाख रुपये के विकास कार्य पर बनी सहमति

संवाद सूत्र टोहाना नगर परिषद की आगामी वित्तवर्ष के लिए आयोजित बैठक विपक्षी दलों के समथि

By JagranEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 11:07 PM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 11:07 PM (IST)
हंगामें के बीच हुई नप की बैठक, 14 करोड़ 90 लाख रुपये के विकास कार्य पर बनी सहमति
हंगामें के बीच हुई नप की बैठक, 14 करोड़ 90 लाख रुपये के विकास कार्य पर बनी सहमति

संवाद सूत्र, टोहाना :

loksabha election banner

नगर परिषद की आगामी वित्तवर्ष के लिए आयोजित बैठक विपक्षी दलों के समर्थित पार्षदों द्वारा लगाये गए भेदभाव के आरोपों के बीच संपन्न हुई। नप चेयरमैन कुलदीप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वाईस चेयरपर्सन मंजू मेहता, ईओ विनेाद कुमार नेहरा, एमई जयबीर सिंह, पार्षद राजपाल सैनी, रामकुमार सैनी, संजय रेवड़ी, पम्मी सपरा, सुखबीर कौर, रामेश्वर मुवाल, अनिता गोयल, तिलकराज भाटिया, वेद जांगड़ा, राजू ठकराल, नीलम सेठी, दर्शना देवी, अजय जैन, शशिबाला, कर्मवीर माथुर, राहुल बंसल, अनिता गर्ग, रिकू गर्ग, कुलदीप गर्ग आदि पार्षद उपस्थित थे।

बैठक में नये वित्त वर्ष के लिए 14 करोड़ 90 लाख 84 हजार 284 रूपये के कार्यों पर मोहर लगाई गई। जिसमें एक करोड़ 61 लाख 4 हजार 284 रुपये पिछला बकाया तथा नये वित्त वर्ष में विभिन्न स्त्रोतों से आय 13 करोड़ 29 लाख 80 हजार रुपये। जिसमें एक करोड़ 76 लाख 34 हजार 284 रूपये बकाया बचेंगे।

बैठक में जहां वार्ड 16 की पार्षद अनिता गर्ग ने उनके वार्ड की गलियों का कार्य अधूरा छोड़ने का आरोप लगाया। वहीं विकास कार्यों को लेकर भी भेदभाव करने के आरोप जड़े। जबकि पार्षद रामेश्वर मुवाल ने आरोप लगाया कि वह कांग्रेस समर्थक है और उनके वार्ड 14 में पूरी तरह से भेदभाव किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि नगर परिषद में 200 लाइटें आई है लेकिन उनके वार्ड में एक भी लाइट नहीं दी गई है। उन्होंने इसकी विजिलेंस से जांच की मांग की। वहीं पम्मी सपरा ने भी लाइटों व अन्य विकास कार्यों का रोना रोया। कहा कि अपने चहेते पार्षदों को बिना मांगे सुविधाएं प्रदान की जा रही है। जिससे वार्डवासियों में भी रोष व्याप्त है। वहीं उन्होंने मांग की कि वार्ड के कार्यों के समय पार्षदों को बुलवाकर काम करवाएं जाए। पार्षद व पूर्व उपप्रधान रामकुमार सैनी ने कहा कि उनके वार्ड में गंदे पानी की निकासी के प्रबंध ना होने के कारण सड़क भी पानी में डूब जाती है। जिससे यह पानी कई घरों में घुसकर नुकसान पहुंचाता है। उन्होंने इस समस्या के समाधान की मांग उठाई। वहीं उन्होंने उनके वार्ड में गंदे पानी के नाले बंद करवाकर पाइपें डलवाने की मांग उठाई। उन्होंने शहर में बढ़ रही चोरियों की वारदातों पर चिता व्यक्त करते हुए कहा कि नगर परिषद साढे़ तीन लाख खर्च कर लगाये गए सीसीटीवी कैमरों को दुरूस्त करवाकर इन्हें चालू करवाए।

पार्षद राजपाल सैनी व शशिबाला सैनी ने टाउन पार्क के बाहर ज्योतिबा फूले का स्टेच्यू लगाने तथा चंडीगढ़ रोड पर उसके नाम से एक गेट लगवाने की मांग की। वहीं उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ रोड पर लगाई जा रही ग्रिल के बारे में कहा कि फुटपाथों की हालत खस्ता है पहले उसे ठीक करवाया जाए।

जबकि संजय रेवड़ी ने कहा कि नगर परिषद द्वारा नंदीशाला को हर वर्ष 10 लाख रूपये देने का प्रस्ताव पारित किया हुआ है जबकि अभी तक पांच लाख रूपये ही दिये गए है। उन्होंने बकाया राशि भी देने की मांग उठाई। वहीं पार्षद राहुल बंसल ने आरोप लगाया कि उसके वार्ड के साथ भी अनदेखी की जा रही है। उन्होंने जमालपुर रोड पर नाले को बंद करवाने की मांग की। जबकि नप चेयरमैन कुलदीप सिंह ने भी अपना रोना रोया कि उसके वार्ड के तहत आने वाली 20 गलियां निर्माण के लिए अभी भी पेंडिग है।

पार्षद राजू ठकराल ने आरोप लगाया कि बिना पार्षदों के सूचना के टेंडर लगाये जाते है। जोकि सरासर गलत है। इस पर ईओ ने विश्वास दिलवाया कि हाऊस में विचार विमर्श के बाद ही टेंडर जारी किये जाएंगे। इसपर पार्षद ने इसका तालियों से स्वागत किया।

--------------------

बैठक में एजेंडे अनुसार ही सभी की सहमति ली जानी चाहिये। आगामी बैठक से पूर्व दस दिन पहले लिखित में सभी पार्षदों के विकास कार्यों को लेकर विचार लिये जाएंगे और उसे एजेंडे में शामिल किया जाएगा। उसके बाद सभी पार्षदों को इसकी एक-एक प्रति सौंपी जाएगी। बिना हाउस के विमर्श किये कोई भी टेंडर जारी नहीं किया जाएगा।

विनोद नेहरा ,ईओ ,नप।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.