This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

जिला के अंत्योदय सरल केंद्रों, बस अड्डा तथा भोडिया खेड़ा महाविद्यालय में मिलेगी फ्री वाईफाई सुविधा

जागरण संवाददाता फतेहाबाद उपायुक्त एवं डीआइटीएस सोसायटी के अध्यक्ष डा. नरहरि सिंह बा

JagranSat, 10 Oct 2020 08:39 AM (IST)
जिला के अंत्योदय सरल केंद्रों, बस अड्डा तथा भोडिया खेड़ा महाविद्यालय में मिलेगी फ्री वाईफाई सुविधा

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

उपायुक्त एवं डीआइटीएस सोसायटी के अध्यक्ष डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने शुक्रवार को लघु सचिवालय में एनआइसी की कंप्यूटर लैब तथा अंत्योदय सरल केंद्र में फ्री

वाई-फाई हॉटस्पॉट प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा बस अड्डा फतेहाबाद,

भोडियाखेड़ा राजकीय महिला महाविद्यालय तथा रतिया व टोहाना के अंत्योदय सरल केंद्रों में भी फ्री वाई-फाई हॉटस्पॉट प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया गया। उपायुक्त डा. बांगड़ ने कहा कि तकनीकी जांच के उपरांत ही उपरोक्त सभी जगहों पर इसका विधिवत रूप से उद्घाटन किया गया है। इन सभी जगहों पर एनआइसी के सहयोग से बीएसएनएल ने हॉटस्पॉट दिया है, जिसमें 10 एमबीपीएस की स्पीड से नागरिकों को इंटरनेट की निशुल्क सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि एक घंटा तक नागरिकों को फ्री वाई-फाई इंटरनेट सुविधा दी जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि लघु सचिवालय की एनआइसी कम्प्यूटर लैब में सरकार के सरल पोर्टल तथा विभिन्न तकनीकी कार्यो को किया जाएगा। इसके अलावा इस लैब में सरकारी कार्यालयों में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को ई-प्रोजेक्ट/कार्यो को सरलता से पूर्ण करवाने के लिए भी प्रशिक्षण दिया जाएगा।

------------------

218 गांवों में उपलब्ध होगी वाइफाइ की सुविधा योजना अनुसार जिला के

218 गांवों में बीएसएनएल द्वारा फ्री वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करवाई जानी है। अधिकारी सरकारी स्कूलों वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करवाने को वरीयता दें, ताकि विद्यार्थी गुणवत्तापूर्वक व बेहतर ढंग से शिक्षा ग्रहण कर सकें। उपायुक्त ने कहा कि जनता के कार्यों को शीघ्रता से निपटाया जा सके और उन्हें इंटरनेट संबंधी कोई परेशानी न हो, इसके लिए यह वाई-फाई सुविधा शुरू की गई

है और जिला में इस सुविधा का विस्तार किया जा रहा है। नागरिक अपने कार्यों के निपटान के लिए ज्यादा से ज्यादा वाई-फाई सुविधा का लाभ उठाएं। नागरिकों को यह वाई-फाई सुविधा बीएसएनएल, एनआइसी/हारट्रोन की तकनीकी टीम के पूर्ण सहयोग से उपलब्ध करवाई गई है।

इस मौके पर नगराधीश अनुभव मेहता, डीआरओ राजेश कुमार ख्यालिया, डीडीपीओ बलजीत सिंह चहल, डीआइओ सिकंदर, बीएसएनएल एसडीओ राकेश मलिक, आदि मौजूद रहे।

Edited By Jagran

फतेहाबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner