Move to Jagran APP

कोरोना काल में निश्शुल्क परिवहन सेवा देर रहा सुशील सहारण

कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए शासन प्रशासन सहित बहुत सी संस्थाओं के सदस्य व सेवादार भी समाजसेवा में अपनी अग्रणी भूमिका अदा कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 07:19 AM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 07:19 AM (IST)
कोरोना काल में निश्शुल्क परिवहन सेवा देर रहा सुशील सहारण
कोरोना काल में निश्शुल्क परिवहन सेवा देर रहा सुशील सहारण

संवाद सूत्र, कुलां : कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए शासन प्रशासन सहित बहुत सी संस्थाओं के सदस्य व सेवादार भी समाजसेवा में अपनी अग्रणी भूमिका अदा कर रहे हैं। इनमें क्षेत्र के गांव टिब्बी निवासी युवक युवा जोश, नई सोच फाउंडेशन के सदस्य सुशील सहारण भी समाजसेवा में जुटे हैं। काफी समय से यहां वे फाउंडेशन से जुड़कर युवा पीढ़ी को नशे जैसी बुराई से दूर रखकर उनमें नया जोश भरने के लिए कार्य कर रहें हैं, वहीं अब कोरोना की वजह से हालात बिगड़े, तो सेवा भावना को ध्यान में रखते हुए सुशील सहारण अपने गांव के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए मैदान में आ गए है।

loksabha election banner

कार को दिया एंबुलेंस का रूप

टिब्बी गांव निवासी सुशील ने संकट की इस घड़ी में अपने गांव निवासियों की सेवा के लिए अपनी पर्सनल कार को एक तरह से एंबुलेंस का रूप दे दिया है। सेवा देने के लिए इन्होंने अपना मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक कर दिया है। सोशल मीडिया पर यहीं संदेश दिया है कि यदि गांव टिब्बी के किसी भी परिवार को आपातकाल स्थिति में दिन रात यानि 24 घंटे कहीं भी जाने की आवश्यकता हो, तो वह परिवहन सेवा देने को हाजिर हैं। दिन के अतिरिक्त रात को सेवा करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में किसी आपतकाल स्थिति में गाड़ी की महत्ता समझते हुए उन्होंने रात को भी जरूरतमंद के काम आने के लिए गाड़ी सेवा 24 घंटे मुहैया कराने का निर्णय लिया है। बहुत से निजी एंबुलेंस चालक आजकल रात की पाली में आमदिनों की अपेक्षा अधिक पैसा मांग रहे हैं। सहारण कहते हैं कि अपने गांव को वे अपना परिवार समझते हैं। ऐसे में उन्होंने अपने गांव के लोगों की तकलीफ को समझते हुए ये सेवा शुरू की है।

जरूरत पड़ने पर करें फोन

ध्यान रहें कि ये सेवा सुशील सहारण द्वारा अपने गांव निवासियों के लिए आरंभ की है। इमरजेंसी में गांव निवासी कोई भी इस सेवा के लिए उनसे किसी भी वक्त संपर्क कर सकता है। गांव निवासी किसी परिवार के सदस्य को उपचार के लिए शहर के किसी भी अस्पताल में लेकर जाना है या कहीं से ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर आना है, तो गाड़ी की सेवा निशुल्क प्रदान होगी। इसके लिए उन्होंने अपने मोबाइल नंबर 90500-25305 व 96719-11925 सार्वजनिक किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.