Move to Jagran APP

चार महीने बाद 19 नवंबर को होगी नप की हाउस मीटिग, विधायक भी लेंगे भाग

जागरण संवाददाता फतेहाबाद चार महीने बाद नगरपरिषद में 19 नवंबर को हाउस मीटिग होने वा

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 01:14 AM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 06:17 AM (IST)
चार महीने बाद 19 नवंबर को होगी नप की हाउस मीटिग, विधायक भी लेंगे भाग
चार महीने बाद 19 नवंबर को होगी नप की हाउस मीटिग, विधायक भी लेंगे भाग

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

चार महीने बाद नगरपरिषद में 19 नवंबर को हाउस मीटिग होने वाली है। इस मीटिग में पहली बार विधायक दुड़ाराम भी भाग लेंगे। बकायदा नप की तरफ से एक पत्र भी जारी किया गया। पिछले काफी समय से पार्षद भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे है। इस बार पार्षद के सामने विधायक होने के कारण मामला उठने के साथ किसी पर कार्रवाई भी हो सकती है।

नगरपरिषद की हाउस मीटिग में इस बार कई बड़े बदलाव किये गये है। पहले पार्षद अपने एजेंडे नप कार्यालय में जमा करवाते थे। लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। मीटिग के दौरान ही सभी पार्षद अपने अपने वार्ड के एजेंडे रखेंगे और अधिकारी मौके पर ही इसे नोट करके समय अवधि तय कर काम पूरा करना होगा। अगर इस समय अवधि के दौरान अगर काम नहीं हुआ तो पार्षद भी क्लेम कर सकता है। नप ने यह बदलाव इसलिए किया है ताकि किसी पार्षद की कोई नाराजगी ना रहे।

नगर परिषद की होने वाली बैठक में इस बार कई पार्षद सफाई व्यवस्था को लेकर भी मुद्दा उठाएंगे। पार्षदों का कहना है कि पिछले काफी समय से वे अपने वार्ड में सफाई व्यवस्था को लेकर परेशान है। शिकायत देने के बाद भी समाधान नहीं हो रहा है। वहीं चुनाव से पहले वार्ड के विकास के लिए टेंडर जारी हुए थे लेकिन अभी तक उनके यहा काम भी पूरा नहीं हुआ है। पार्षदों का कहना है कि विधायक आने के कारण वे उन्होंने लिस्ट तैयार कर ली है जो विकास करवाना है।

-----------------------------------------

नप भी अपने तीन से चार काम रखेगा मीटिग

नगरपरिषद ने तीन से चार काम इस मीटिग में रखेगा। शहर में पहली बार मास्टिक एस्फाल्ट लेयर की सड़कें बनवाने जा रहो है। शहर में करीब 15 साल पहले सीसी सड़कें बनी थी जो आज खराब हो चुकी है। नप अब इस सड़क का निर्माण नए सिरे से नहीं करेगा बल्कि मास्टिक एस्फाल्ट लेयर की तकनीक से सड़क का निर्माण किया जाएगा। इस कारण ये सड़कें टूटेगी भी नहीं। इसके अलावा शहर के आंबेडकर चौक पर लगी लगी लालबत्ती को भी नये सीरे से लगवाने के लिए नप बैठक में मुद्दा उठेगा। नप ने प्रोजेक्ट तैयार किया है कि इस बार अत्याधुनिक लालबत्ती लगे ताकि वाहन चालकों का आसानी से दिखाई दे।

-------------------------- मीटिग में नप ये भी रखेगा मुद्दा

::शौचालय: शहर में कई करीब नप के 15 शौचालय हैं। इनमें कइयों की हालत खस्ताहाल हो चुकी हैं। नप के अधिकारियों ने इन खस्ताहाल शौचालय को नया बनाने का प्लान बनाया है।

:::फुटपाथ पर किया जाएगा पेंट:

शहर में खस्ताहाल फुटपाथ को बेहतर बनाने के लिए उस पर पेंट करवाया जाएगा। वहीं इसके बाद फुटपाथ पर कोई कब्जा न करें, इसको लेकर नप अधिकारी फिर प्लानिग तैयार करेंगे।

:::नया डिवाइडर :

जीटी रोड के डिवाइडर को करीब 50 लाख की लागत से नया बनाया जाएगा। इसके बाद उस पर ग्रिल लगाई जाएगी।

----------

19 नवंबर को नप की हाउस मीटिग होने वाली है। इस बार पार्षदों को कहा गया है कि वे अपने मुद्दे मीटिग के दौरान ही रखे। पहले ये पार्षद नप कार्यालय में मुददे बताते थे। लेकिन मीटिग के दौरान अधिकारियों के सामने ही हर काम को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा नप ने भी अपने तीन से चार प्रोजेक्ट तैयार किये है। मीटिग में इसे भी पास करवाया जाएगा। शहर के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

अमित कौशिक

कार्यकारी अभियंता नगरपरिषद फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.