Move to Jagran APP

चार दिन बाद शहर से उठा 125 टन में से 70 टन कचरा, 30 टन उठेगा आज

जागरण संवाददाता फतेहाबाद नगर परिषद के सफाई कर्मचारी शनिवार को काम पर लौट आए। सुब

By JagranEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 11:36 PM (IST)Updated: Sun, 01 Sep 2019 06:40 AM (IST)
चार दिन बाद शहर से उठा 125 टन में से 70 टन कचरा, 30 टन उठेगा आज
चार दिन बाद शहर से उठा 125 टन में से 70 टन कचरा, 30 टन उठेगा आज

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद

loksabha election banner

नगर परिषद के सफाई कर्मचारी शनिवार को काम पर लौट आए। सुबह सात बजे बजे आम दिनों की तरह शहर में सफाई का काम शुरू हो गया। दोपहर दो बजे तक सफाई करने का काम चलता रहा। लेकिन कूड़ा प्वाइंटों पर कचरा ज्यादा होने के कारण सफाई कर्मचारियों को परेशानी हुई। नगर परिषद की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को 125 टन में से 70 टन कचरा उठा है और 55 टन कचरा आज उठेगा। शहर से रोजाना करीब 25 टन कचरा निकल रहा है। चार दिन हड़ताल रहने के कारण शनिवार समेत 125 टन कचरा इकट्ठा हो गया था।

हड़ताल खत्म होने के साथ ही शनिवार को 169 कर्मचारी काम पर लौट आए। टाटा ऐस गाड़ियों को मुख्य प्वाइंटों पर जमा हुए कचरा को उठाने में लगाया गया। शहर के भट्टू रोड पर सिवाच अस्पताल के सामने, पंजाब नेशनल बैंक के सामने, पुराना एसडीएम निवास के सामने, बस स्टैंड के सामने बने कचरा प्वाइंट से नगर परिषद ने पहले कचरा उठवाया। इन प्वाइंटों पर मुख्य तौर पर करीब 40 टन कचरा जमा हो रहा था।

--------

इन प्वाइंटों पर आज उठेगा कचरा

शहर के पपीहा पार्क के सामने, कन्या विद्यालय के सामने, संयास आश्रम रोड, बीघड़ रोड, डीएसपी रोड, खेमा खाती चौक से आज कचरा उठेगा। नप अधिकारियों के अनुसार सोमवार से ही स्थिति आम दिनों की तरह हो पाएगी। चार दिन तक कूड़ा न उठने के कारण इकट्ठा ज्यादा हो गया था। प्वाइंटों से कचरा उठाकर मुख्य डंपिग प्वाइंट पर ले जाने में दिक्कत आई है।

-------

वार्डो में सोमवार से लग पाएगी झाडू :

शनिवार को कूड़ा उठाने का काम पूरा न हो पाने के कारण रविवार को भी सफाई कर्मचारी पिछले कूड़े को उठाएंगे। इसके चलते आज भी वार्डो में झाड़ू नहीं लगेगी। नप अधिकारियों के मुताबिक पिछला कूड़ा निकलने के बाद ही वार्डों व मुख्य चौराहों में झाड़ूलगाने का काम शुरू हो पाएगा। प्रत्येक वार्ड को दो से तीन कर्मचारी अलॉट हो रखे हैं, जिन्हें नप ने शनिवार को कूड़ा उठवाने में लगाए रखा।

------

शनिवार को सफाई कर्मचारी काम पर लौट आए हैं। मुख्य प्वाइंटों से कचरा उठा दिया गया है और कुछ प्वाइंट रह गए हैं वहां से रविवार को उठ जाएगा। शहर से रोजाना करीब 25 टन कचरा निकलता है इसके चलते शुक्रवार तक 100 टन कचरा इकट्ठा हो गया था। इसे निकालने में पहले दिन परेशानी आई है।

- कुमार सौरभ, इंचार्ज, स्वच्छ भारत मिशन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.