Move to Jagran APP

रतिया में 10 दिन में शुरू हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

संवाद सूत्र रतिया विधायक लक्ष्मण नापा ने मंगलवार को नागरिक अस्पताल रतिया के प्रांगण में निर्मा

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Jun 2021 06:21 AM (IST)Updated: Wed, 02 Jun 2021 06:21 AM (IST)
रतिया में 10 दिन में शुरू हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट
रतिया में 10 दिन में शुरू हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट

संवाद सूत्र, रतिया : विधायक लक्ष्मण नापा ने मंगलवार को नागरिक अस्पताल रतिया के प्रांगण में निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ऑक्सीजन प्लांट का गुणवत्तापूर्वक निर्धारित समयावधि में निर्माण करवाएं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बिजली का कनेक्शन व प्लांट को चालू करने वाले तकनीकी अधिकारियों को प्लांट का दौरा करवाने उपरांत इस कार्य में तेजी लाई जाए। विधायक ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में नागरिक अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों के नजदीक ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं। रतिया में 200 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस ऑक्सीजन प्लांट के चालू होने पर पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध होगी। विधायक नापा ने कहा कि सरकार द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव तथा विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त व्यक्तियों के बेहतर उपचार के लिए अथक प्रयास किए जा रहे हैं। गरीब परिवारों तथा जरूरतमंदों को भी बेहतर उपचार के साथ-साथ सरकार द्वारा आर्थिक मदद की जा रही है। जरूरतमंद एवं होम आइसोलेशन तथा अस्पतालों में कोविड का इलाज करवाने तथा उन्हें जरूरत के अनुसार सही समय पर सुचारू रूप से ऑक्सीजन सप्लाई देने के लिए ये ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं, जिनकी प्रक्रिया शुरू हो गई है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ज्यादा से ज्यादा नागरिकों की कोविड सैंपलिग की जाए। गांव-गांव जाकर भी नागरिकों की सैंपलिग करवाने के लिए जागरूक करें।

loksabha election banner

इस मौके पर एसडीएम भारत भूषण कौशिक, एसएमओ डॉ. भरत सहारण, नायब तहसीलदार हरभजन सिंह, मंडल अध्यक्ष सुखविन्द्र गोयल, उपाध्यक्ष श्याम कम्बोज, निजी सचिव शिवदयाल सिंह गढ़वाल आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.