Move to Jagran APP

धुंध में बढ़ते हादसों को रोकने के लिए फतेहाबाद पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

जागरण संवाददाता फतेहाबाद सर्दी के मौसम में धुंध आनी शुरू हो गई है। धुंध के समय में ही अ

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 10:44 PM (IST)
धुंध में बढ़ते हादसों को रोकने के लिए फतेहाबाद पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
धुंध में बढ़ते हादसों को रोकने के लिए फतेहाबाद पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद: सर्दी के मौसम में धुंध आनी शुरू हो गई है। धुंध के समय में ही अधिक हादसे होते है। हर साल कितने ही लोगों की मौत इन दिनों होती है। यही कारण है कि जिला पुलिस भी हादसों को लेकर सचेत नजर आ रही है। पुलिस की तरफ से हादसों को रोकने के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है।

loksabha election banner

धुंध के मौसम में होने वाले हादसों को रोकने के लिए लोगों का यातायात नियमों के प्रति जागरूक होना बेहद जरूरी है। धुंध में हादसे रोकने के लिए वाहनों के आगे व पीछे रिफ्लेक्टर लगा होना बेहद जरूरी है। इसको लेकर जिला पुलिस द्वारा शीघ्र ही विशेष अभियान भी चलाया जाएगा। चार पहिया वाहन चलाते हुए सीट बेल्ट व दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। नशे का सेवन करके वाहन न चलाये क्योंकि वह हादसे का कारण बनता है। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें और ओवरस्पीड में वाहन न चलाएं। वाहन चालक इन नियमों का करे पालन

वाहन चालकों के साथ आम लोगों को भी विशेष सावधानी बरतनी होगी। पैदल चलते समय हमेशा सतर्क रहें और कानों पर मोबाइल व गाना सुनते हुए न चलें। साथ आए बच्चों का विशेष ध्यान रखें और सड़क पार करते समय जल्दबाजी या हड़बड़ी न दिखाएं। धीमी और रक्षात्मक ड्राइविग करनी चाहिए। अधिकांश हादसों में यह पाया गया है कि लोगों की लापरवाही के कारण ही उन्हें जिदगी से हाथ धोना पड़ता है। ऐसे में हमारे द्वारा बरती गई सावधानियां आपके अपने व दूसरों के परिवार की खुशियां बनाए रख सकती है। पुलिस ने वाहनों के काटने शुरू किए अभियान

धुंध शुरू होने के साथ ही पुलिस ने बिना नियम के चलने वाले वाहनों के चालान काटने शुरू कर दिए है। ट्रैफिक पुलिस हर दिन अनेक वाहनों के चालान कर रही है। सुबह के समय स्कूल वैनों की जांच की जा रही है। सुबह के समय स्कूल वैन अधिक चल रही है। लेकिन चालक बिना नियम के ही बसों को दौड़ा रहे है। यहीं कारण है कि पिछले कई दिनों से पुलिस 10 से अधिक स्कूल वैनों का चालान कर चुकी है। पुलिस की माने तो अगर नियमों की अनेदखी की तो उनका चालान किया जाएगा। पुलिस विभाग ने धुंध से बचने के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। जो वाहन चालक नियमों का पालन करेंगे उनका सफर भी सुरक्षित होगा। इसलिए हमारी जिम्मेदारी बनती है कि इस मौसम में अपने वाहनों की गति कम रखे। धुंध के समय पीली पट्टी या सफेद पट्टी के सहारे ही वाहन चलाए। पुलिस भी बिना नियम के चलने वाले वाहनों का चालान कर रही है।

सुरेंद्र सिंह भोरिया, एसपी फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.