Move to Jagran APP

37 साल की महिला सहित कोरोना से आठ की गई जान

जिले में मंगलवार को कोरोना के केस 100 से नीचे रहे थे। लेकिन बुधवार को फिर आंकड़ा 137 पर पहुंच गया है। वहीं राहत ये रही कि 303 लोगों ने कोरोना को मात भी दी। लेकिन सबसे बड़ा आंकड़ा है वो मौत का है जो स्वास्थ्य विभाग को भी परेशान कर रहा है। बुधवार को आठ लोगों की मौत हुई है। जिले में बुधवार को कोरोना से 303 मरीज ठीक हुए है जबकि जिला में संक्रमित मरीज 130 पाए गए है। रिवकरी रेट में भी बढ़ोतरी हुई है। जिले का रिकवरी रेट बढ़कर 87.38 हो गया है। जिले में अब 1691 एक्टिव केस है जिनमें से 1289 होम आइसोलेशन में है जबकि 95 मरीज सरकारी व निजी अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 07:13 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 07:13 AM (IST)
37 साल की महिला सहित कोरोना से आठ की गई जान
37 साल की महिला सहित कोरोना से आठ की गई जान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

जिले में मंगलवार को कोरोना के केस 100 से नीचे रहे थे। लेकिन बुधवार को फिर आंकड़ा 137 पर पहुंच गया है। वहीं राहत ये रही कि 303 लोगों ने कोरोना को मात भी दी। लेकिन सबसे बड़ा आंकड़ा है वो मौत का है जो स्वास्थ्य विभाग को भी परेशान कर रहा है। बुधवार को आठ लोगों की मौत हुई है। जिले में बुधवार को कोरोना से 303 मरीज ठीक हुए है जबकि जिला में संक्रमित मरीज 130 पाए गए है। रिवकरी रेट में भी बढ़ोतरी हुई है। जिले का रिकवरी रेट बढ़कर 87.38 हो गया है। जिले में अब 1691 एक्टिव केस है, जिनमें से 1289 होम आइसोलेशन में है जबकि 95 मरीज सरकारी व निजी अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं। जिले में अब तक 192661 व्यक्तियों के कोरोना के सैंपल लिए गए है, जिनमें से 16476 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जिनमें से 14337 व्यक्ति कोरोना को मात दे चुके हैं। बुधवार को फतेहाबाद शहर में 22, टोहाना में 9, रतिया शहर में 10, रतिया ग्रामीण में 18, भट्टू में 27, बड़ोपल में 12, भूना में 22 व जाखल में 17 केस दर्ज किए गए।

--------------------------------------

जिले में यहां पर हुई कोरोना से 8 मौत

-गांव इंदाछोई के 43 वर्षीय व्यक्ति की हिसार के प्राइवेट अस्पताल में मौत।

-रतिया की 85 वर्षीय महिला की पंजाब के राजपुरा के प्राइवेट अस्पताल में मौत।

-गांव मुनशीवाली की 66 वर्षीय महिला की फतेहाबाद के प्राइवेट अस्पताल में मौत।

-भूना की 37 वर्षीय महिला की हिसार के प्राइवेट अस्पताल में मौत।

-फतेहाबाद के 48 वर्षीय व्यक्ति की हिसार के प्राइवेट अस्पताल में मौत।

-गांव जांडवाला बागड़ के 70 वर्षीय बुजुर्ग की सिरसा के प्राइवेट अस्पताल में मौत।

-रतिया की 80 वर्षीय महिला की फतेहाबाद के नागरिक अस्पताल में मौत।

-भट्टू मंडी की 73 वर्षीय महिला की हिसार के प्राइवेट अस्पताल में मौत।

------------------------------------------ ------------------------------------------

एचवीजीएचसीएस के तहत जिला में एक लाख 50 हजार घरों का किया डोर टू डोर सर्वे

हरियाणा ग्रामीण सामान्य स्वास्थ्य जांच स्कीम (एचवीजीएचसीएस) के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी वर्कर व हेप्लर द्वारा जिला फतेहाबाद में प्रत्येक गांव में सभी के स्वास्थ्य की प्राथमिक जांच की जा रही है। यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए जाते हैं तो उसकी सम्पूर्ण जांच करवाई जा रही है।

प्रत्येक गांव में महिला एवं बाल विकास विभाग की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, टीचर व स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से टीम बनाकर प्रत्येक गांव के प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जा रही है। जिला फतेहाबाद को जल्द से जल्द कोरोना मुक्त करना हमारा एकमात्र लक्ष्य है। जिला में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा एक लाख 50 हजार से ज्यादा घरों में डोर टू डोर सर्वे का कार्य किया जा चुका है। गांव में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सहयोग से गांव में सभी के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच के साथ-साथ सभी को कोविड-19 महामारी से बचाव के तरीकों से भी अवगत करवाया जा रहा है।

---------------------------------------

जिले में कोरोना से आठ लोगों की मौत हुई। 137 नए केस भी मिले। एहतियात बरतें, कोरोना को हलके में ना लें। ब्लैक फंगस के 7 आशंकित मरीज मिले है। एक की पुष्टि हुई। इसके अलावा एक मरीज ने दम भी तोड़ा है।

डा. वीरेश भूषण, सिविल सर्जन फतेहाबाद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.