Move to Jagran APP

चौधरी नहीं सेवक बनकर काम करेंगे दुड़ाराम : मुख्यमंत्री

जागरण संवाददाता फतेहाबाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार शाम को पपीहा पार्क मे

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 12:26 AM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 12:26 AM (IST)
चौधरी नहीं सेवक बनकर काम करेंगे दुड़ाराम : मुख्यमंत्री
चौधरी नहीं सेवक बनकर काम करेंगे दुड़ाराम : मुख्यमंत्री

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार शाम को पपीहा पार्क में जनसभा को संबोधित किया। भाजपा उम्मीदवार दुड़ाराम के समर्थन में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फतेहाबाद से भाजपा का उम्मीदवार समझो विधायक बन गया है। अब वे चौधरी नहीं सेवक बनकर काम करेंगे। भाजपा में कोई भी चौधरी नहीं सब सेवक है। जो अपने आप को पहले चौधरी समझते थे। थाने व कोर्ट से चौधर करते थे उनमें से कुछ जेल चले गए कुछ जेल जाने वाले है। भाजपा के विधायक व मंत्री सेवक बनकर कार्य करते रहे है। उन्होंने कहा हरियाणा में भाजपा की 75 सीटें आ रही हैं, लेकिन मुझे उसमें फतेहाबाद सीट जरूर चाहिए।

मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें सबका साथ, सबका विकास का मंत्र दिया था। उसी आधार पर उन्होंने कार्य करवाएं है। आगे भी इसी आधार पर कार्य होंगे। उन्होंने कहा कि पहले भी फतेहाबाद के विकास में कमी नहीं छोड़ी। सार्वजनिक कार्यों के साथ फतेहाबाद के युवा सरकारी नौकरी भी खूब लगे। आगे भी इस तरह से कार्य होंगे। बेशक 2014 के चुनावों में उन्हें पश्चिम हरियाणा से विधानसभा की सीट नहीं मिली थी। इस बार उन्हें उम्मीद है कि सबसे अधिक सीटें भाजपा पश्चिम हरियाणा यानी हिसार, फतेहाबाद व सिरसा जिले से जीतेगी। ऐसे में कार्यकर्ता आगामी 10 दिनों में घर-घर जाकर प्रचार करे और सरकार में भागीदार बने।

मनोहर लाल ने खुद को ईमानदार व्यक्ति बताते हुए कहा कि उन्होंने पिछले पांच सालों में मुख्यमंत्री कार्यालय की कार्यशैली बदल दी। पहले कर्मचारी व अधिकारी कहते थे कि ऊपर रुपये देने पड़ते हैं। अब ऊपर रुपये लेने वाला नहीं है। यदि कोई अब भी रुपये लेने की कोशिश कर रहा है तो उनकी गर्दन पकड़ने के लिए ही मैं वहां बैठा हूं। अब हरियाणा में ऊपर स्तर पर भ्रष्टाचार बंद हो गया है। नीचे यदि कोई लेता हुआ पकड़ा जाता है तो कड़ी कार्रवाई होती है।

इस मौके पर सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल, भाजपा के जिलाध्यक्ष वेदफुलां, निवर्तमान विधायक बलवान सिंह, पूर्व विधायक स्वतंत्रबाला चौधरी, जिला परिषद चेयरमैन राजेश कस्वां, राजपाल बैनीवाल, नगर परिषद प्रधान दर्शनलाल नागपाल, जिला सचिव अनिल सिहाग, भट्टू ब्लाक समिति चेयरमैन जसवंत माचरा, राजेंद्र गोदारा, सुमित गोदारा, पूर्व डीडीपीओ राजेंद्र, जगदीश शर्मा, सतबीर मेहुवाला, शीशपाल गोदारा, पार्षद सतपाल शर्मा, आइटी सेल प्रमुख कंवल चौधरी, लख्मी शर्मा, सुरेश शर्मा, इंद्राज मोगा सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

----------------------------मुख्यमंत्री से पांच सालों में लेंगे 10 साल का काम : पूर्व विधायक

पिछले चुनावों में भाजपा की उम्मीदवार रही व पूर्व विधायक स्वतंत्रबाला चौधरी ने कहा कि 2014 के विधानसभा चुनावों में भाजपा फतेहाबाद सीट से हार गई थी। इस बार ऐसा नहीं होना चाहिए। सीट हारने के बाद विपक्ष के विधायक बने बलवान सिंह के पास जब लोग काम लेकर जाते थे तब विधायक बलवान सिंह कहते थे कि वे विपक्ष में है। ऐसे में काम नहीं हो रहे। इसलिए इस बार टिकट किसी को भी मिली है, लेकिन फतेहाबाद से हर हाल में कमल का फूल खिलना चाहिए। मंच पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल से स्वतंत्रबाला चौधरी ने कहा कि फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र में 10 सालों का कार्य लेना है। पिछली पांच साल में उपेक्षा के अनुरूप कार्य नहीं हुए। ऐसे में पिछले पांच साल व आगे के पांच साल का काम मुख्यमंत्री से लेना हैं।

--------------------

चौधर नहीं चौकीदारी करेंगे दुड़ाराम : वेदफुलां

भाजपा जिलाध्यक्ष वेदफुलां ने कहा कि लोकसभा चुनावों में भाजपा को फतेहाबाद से 1 लाख 17 हजार वोट मिले थे। जिसके चलते फतेहाबाद से भाजपा करीब 76 हजार वोटों से जीती थी। अब विधानसभा चुनावों में भाजपा के वर्करों को वहीं जोश व जज्बा रखना हैं, ताकि जीत सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में भी भाजपा को 76 हजार वोटों से जिताना है। कुछ लोग कहते थे कि अब भाजपा में चौधरी को टिकट मिल गई। लेकिन भाजपा पार्टी में कोई चौधरी नहीं है। सब कार्यकर्ता हैं। पन्ना प्रमुख से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक सब कार्यकर्ता समान हैं। दुड़ाराम भी अब फतेहाबाद की चौकीदारी करेंगे।

----------------------------पांच बूथ पर हारे, तो कार्यकर्ताओं ने बताया दो बूथ पर हारे थे : सुनीता दुग्गल

मंच पर भाषण देते हुए सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि गत लोकसभा के चुनावों में फतेहाबाद विधानसभा के सिर्फ चार-पांच बूथों पर भाजपा को हार मिली। इस पर मंच पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा को सिर्फ दो बूथों पर ही हार मिली। वो भी मामूली वोटों के अंतर से। दुग्गल ने कहा कि भाजपा में सब बराबर है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में फतेहाबाद से सबसे बड़ी जीत थी। अब उसी जीत को कायम रखने के लिए मिलकर फतेहाबाद से भाजपा के कमल खिलाना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.