Move to Jagran APP

निर्धारित समय में पूरे हों विकास कार्य, गुणवत्ता का भी रखा जाए ख्याल

संवाद सूत्र रतिया उपमंडलाधीश सुरेंद्र सिंह बेनीवाल ने मंगलवार को उपमंडल कार्यालय में उपम

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 12:05 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:18 AM (IST)
निर्धारित समय में पूरे हों विकास कार्य, गुणवत्ता का भी रखा जाए ख्याल
निर्धारित समय में पूरे हों विकास कार्य, गुणवत्ता का भी रखा जाए ख्याल

संवाद सूत्र, रतिया :

prime article banner

उपमंडलाधीश सुरेंद्र सिंह बेनीवाल ने मंगलवार को उपमंडल कार्यालय में उपमंडल स्तर के विभिन्न विभागों के अधिकारियों की मासिक समीक्षा बैठक ली। उन्होंने बैठक में अधिकारियों के साथ अपने अधीन रतिया में चल रहे विकास कार्यों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। उन्होंने पंचायत विभाग से गांव में चल रहे विकास कार्यो, सीएम घोषणा, गलियों व नालियों का निर्माण, श्मशान घाट की चहारदीवारी, गांव की फिरनी आदि के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की तथा अधिकारियों को गुणवत्तापूर्वक विकास कार्यो को निर्धारित समयावधि में पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा विभाग में भी रतिया में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे रूटीन में स्कूलों की चेकिग करेंगे और हाजिरी रिपोर्ट लेंगे। एसडीएम ने कहा कि जो भी अध्यापक अनुपस्थित पाया जाता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए। स्कूलों में बिजली, पानी, सफाई व्यवस्था, शौचालय की व्यवस्था पूर्णरूप से होनी चाहिए। उन्होंने नगरपालिका, पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को शहर में सफाई व्यवस्था व सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश देते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभागों से कहा है कि वे अपने अधीन सीएम अनाउंसमेंट से संबंधित कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक के उपरांत उपमंडलाधीश ने जनता की समस्याओं को सुना और अधिकांश समस्याओं का मौके पर निपटारा किया। उन्होंने नागरिकों से आग्रह किया कि वे धान की पराली तथा फसल अवशेषों को न जलाए। आगजनी करने वालों के खिलाफ नियमानुसार उचित कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इस दौरान नायब तहसीलदार गोपीचंद, विकास कुमार, बीडीपीओ रमेश मिथलानी, बीईओ लक्ष्मीकांत शर्मा, नपा सचिव सुरेंद्र सिंह, एसडीओ दिलबाग सिंह, वरुण मेहता, अक्षय वर्मा, आनंद प्रकाश, जेई अमनदीप सिंह, एमई सुमेर सिंह, डा. लवप्रीत सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.